विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti Suzuki WagonR Ev will launch soon in India

Maruti की इलेक्ट्रिक WagonR भारत में जल्द होगी लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 200 किमी

विटारा और क्रेटा से भी कम होगी कीमत

Maruti Suzuki WagonR Ev will launch soon in India

Maruti Suzuki WagonR Ev will launch soon:Maruti Suzuki Wagonr की इलेक्ट्रिक कार अलगे साल भारत में लॉन्च होगी। इसकी कीमत 7 लाख रुपए हो सकती है। कार की कीमत में सरकार की तरफ से मिलने वाली सब्सिडी को भी शामिल किया गया है।

नई दिल्ली. Maruti Suzuki Wagonr की इलेक्ट्रिक कार अलगे साल भारत में लॉन्च होगी। इसकी कीमत 7 लाख रुपए हो सकती है। कार की कीमत में सरकार की तरफ से मिलने वाली सब्सिडी को भी शामिल किया गया है। बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए FAME (Faster Adoption and Manufacturing of Hybrid and Electric) स्कीम शुरू की गई है। इसके तहत इलेक्ट्रिक व्हीलक की खरीदारी पर सब्सिडी ऑफर की जाती है, जो 1 से 1.50 लाख रुपए हो सकती है।  

 

कीमत में 25 फीसदी की हुई कटौती 

सूत्रों के मुताबिक अभी के सब्सिडी स्ट्रक्चर को देखें, तो इलेक्ट्रिक Wagonr R की ऑन लाइन कीमत 7.5 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि सरकार जल्द ही FAME-2 को लॉन्च करने वाली है। ऐसे में कार की लॉन्चिंग के वक्त तक इसकी कीमतों में बदलाव हो सकता है। बता दें कि Wagonr R को शुरुआत में 10 लाख प्राइस टैग के साथ लॉन्च करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन अब इसकी कीमतों में 25% की कटौती की गई है। ऐसे में यह कार 7.5 लाख रुपए के प्राइस टैग की अफोर्डेबल कार बन जाती है।  

 

सिंगल चार्ज में करें 200 किमीं का सफर 

ऐसा दावा किया जा रहा है Maruti Suzuki की ये कार भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एक बेंचमार्च सेट कर सकती है। इस कार को एक चार्जिंग में 200 किमीं. चलाया जा सकेगा।  हालांकि कार की फास्ट चार्जिंग एक बड़ा मुद्दा हो सकता, जिस पर फिलहाल कंपनी अभी कुछ भी बोलने से बच रही है। मौजूदा रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह कार 40 मिनट में 80 फीसदी चार्ज की जा सकती है। Maruti WagonR EV का Mahindra e2o के साथ कड़ा मुकाबला हो सकता है। मारुति सुजुकी की ये इलेक्ट्रिक कार काफी स्पेसियस होगी। साथ ही इसमें लेटेस्ट टच स्क्रीन इंफोटेनमेंस सिस्टम मिलेगा, जिसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन