विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti suzuki service call

Maruti Suzuki ने वापस मंगाई 3757 Baleno कार, ये हैे वजह

अगर आपके पास भी है बलेनो कार, तो ऐसे करें चेक 

Maruti suzuki service call

Maruti suzuki service call: Maruti Suzuki India ने अपनी Baleno कार को रिटेन (वापस) मंगाने का निर्णय लिया।  कंपनी 3757 कार की वापसी करेगी।

नई दिल्ली. Maruti Suzuki India ने अपनी Baleno कार को सर्विस कैंपेन के तहत वापस मंगाया है। कंपनी वैश्विक स्तर पर 3757 कार की वापसी करेगी। यह एक तरह की सर्विस कॉल है, जो किसी सुरक्षा चूक की वजह से नहीं है। दरअसल मारुति अपनी इस प्रीमियम कार में सेफ्टी फीचर ABS (एंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम) जोड़ेगी।

 

किन कारों की होगी वापसी

यह सर्विस कैंपेन उन Baleno कार को कवर करेगी, जो 6 दिसंबर 2018 और 4 फरवरी 2019 के दौरान बनाई गई हैं। कंपनी ने कहा कि ग्राहकों को वेबसाइट पर नोटिस जारी किया गया है।बता दें कि एबीएस ऐसी डिवाइस होती है, जो आपात स्थिति में ब्रेकिंग सिस्टम को कंट्रोल करती है। इसमें व्हील को एक कंट्रोल यूनिट से जोड़ा जाता है। 

 

इन कारों की हुई वापसी 

अगर आपके पास भी मारुति सुजुकी बलेनो कार है, तो आपको https://www.marutisuzuki.com/important-information-for-customers वेबसाइट पर विजिट करना होगा। जहां आप कार का चेंसिस नंबर डालकर मालूम कर सकते है, कि आपकी कार को वापस बुलाया गया है कि नहीं। इसके अलावा 1800 102 1800  नंबर पर कॉल करके भी पता लगाया जा सकता है। 

 

किस वजह से कंपनी वापस मंगाई कार 

सरकार ने सुरक्षा वजह से पिछले साल अप्रैल महीने से नए मॉडल (टू-व्हीलर्स, कार और मिनी बस) पर ABS अनिवार्य कर दिया गया था और अब अप्रैल 2019 से मौजूदा मॉडल में यह सेफ्टी फीचर दिया जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन