विज्ञापन
Home » Auto/TechMaruti Suzuki Alto in new look and bold style

Maruti Suzuki Alto नए अंदाज में करेगी वापसी, जानिए कब होगी लॉन्च

बजट कार Kwid और Datsun redi-go को मिलेगी टक्कर

Maruti Suzuki Alto in new look and bold style

Maruti Suzuki Alto in new look and bold style: Maruti Suzuki की बजट कार Alto दोबारा से लॉन्च की जा सकती है। यह कार बिल्कुल नए लुक और आर्कषक डिजाइन में होगी। भारत में एक वक्त Alto का बड़ा मार्केट शेयर हुआ करता था। कंपनी उसी मार्केट शेयर को इस नई Alto से टारगेट करने की कोशिश करेगी। 

नई दिल्ली. Maruti Suzuki की बजट कार Alto दोबारा से लॉन्च की जा सकती है। यह कार बिल्कुल नए लुक और आर्कषक डिजाइन में होगी। भारत में एक वक्त Alto का बड़ा मार्केट शेयर हुआ करता था। कंपनी उसी मार्केट शेयर को इस नई Alto से टारगेट करने की कोशिश करेगी। 

साल 2020 में हो सकती है लॉन्च 

Spyder7 वेबसाइट के मुताबिक इस कार को साल 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसी उम्मीद इस वजह से लगाई जा रही है, क्योंकि कंपनी ने ऐलान किया है कि अक्टूबर 2019 में Alto के न्यू जनरेशन मॉडल से पर्दा उठाएगी। बता दें कि Alto की ग्लोबल लॉन्चिंग के 40 साल पूरे होंगे। इस कार को पहली बार अक्टूबर 1979 में लॉन्च किया गया था। वहीं भारत में साल 2019 में होने वाले ऑटो एक्सपो में भी इस कार को प्रदर्शित किया जा सकता है।  

 

प्राइस के मामले में Kwid और Datsun redi-go से मुकाबला

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि रेनॉ क्विड जैसे मॉडल्स से हैचबैक सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए ऑल्टो के डिजाइन में 'भारी बदलाव' किए जाएंगे। सेफ्टी की बात करें, तो ऑल्टो का नया मॉडल ज्यादा सुरक्षित और लेटेस्ट क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप होगा। Alto की कीमत 2.8 - 4.17 लाख है। कंपनी की कोशिश रहेगी कि कार को इसी प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाएगा, क्योंकि उसे प्राइस के मामले में Kwid और Datsun redi-go से मुकाबला करना होगा। बता दें कि साल 2017 में 2.57 लाख ऑल्टो की बिक्री हुई थी। साल 2018 में इसकी 2.56 यूनिट की बिक्री हुई। 

 

बेहतर डायनामिक्स में होगी कार

ऐसी उम्मीद है कि नई Alto 2020 के ऑटो एक्सपो में भारत में पहली बार दिखेगी। Alto की नई कार नए हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इससे कार का वजह हल्का होगा। साथ ही इसे बेहतर डायनामिक्स मिलेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन