विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsWorld's first flying motorcycles

दुनिया की पहली उड़ने वाली मोटरसाइकिल: चंद सेकेंडों में पहुंचेंगे जमीन से हवा में, जानिए कीमत और फीचर्स

फ्लाइट मोड पर यह 240 किलो वजन लेकर उड़ सकती है। 

World's first flying motorcycles

World's first flying motorcycles : फ्रांस की कस्टम ऑटोमोबाइल कंपनी lazareth ने एक उड़ने वाली मोटरसाइकिल LMV 496 बनाई है, जो जमीन पर चलने के साथ ही हवा में भी उड़ान भर सकती है।

नई दिल्ली. फ्रांस की कस्टम ऑटोमोबाइल कंपनी lazareth ने एक उड़ने वाली मोटरसाइकिल LMV 496 बनाई है, जो जमीन पर चलने के साथ ही हवा में भी उड़ान भर सकती है। कंपनी ने हाल ही में इसकी टेस्टिंग की है जिसमें बाइक को सफलता पूर्वक हवा में उड़ा कर दिखाया है। कंपनी ने इसे टेस्टिंग के दौरान लगभग 1 मीटर की ऊंचाई तक इसे उड़ा कर दिखाया।  इसे दुबई में होने वाले ऑटो शो में पेश किया जाएगा। बाइक की कीमत करीब 3.84 करोड़ रुपए हो सकती है। 

सिर्फ 60 सेकंड में राइड मोड से फ्लाई मोड में

बाइक काफी हद तक कंपनी की दूसरी बाईक LM-847 से प्रेरित है, जिसमें कार पहिए लगे हैं। कंपनी के मुताबिक बाइक का वजन सिर्फ 140 किलोग्राम है, वहीं फ्लाइट मोड पर यह 240 किलो वजन लेकर उड़ सकती है। यह बाइक पॉलिस्टर और कार्बन फाइबर चैसी पर आधारित है। इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसे राइड मोड से फ्लाई मोड पर जाने में सिर्फ 60 सेकंड का वक्त लगता है।

इंजन और पावर

कंपनी ने मोटरसाइकिल में खासतौर पर मासेराती कार का 5.2 लीटर V8 इंजन लगाया है। Lazareth LMV 496 के सभी पहियों के हब में 96,000rpm जेटकैट जेट टरबाइन लगे हैं। इसमें लगे हाइड्रॉलिक एक्यूएटर्स चारों पहियों को ऊपर की तरफ मोड़ देते हैं। बाइक के चैसी के बीच में भी दो अतिरिक्त जेट लगे हैं, जिससे यह ज्यादा वजन लेकर उड़ सके।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन