बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Industry/ Trendsटाटा मोटर्स की कारें अगस्‍त से होंगी महंगी, कंपनी ने 2.2% तक बढ़ाईं कीमत

टाटा मोटर्स की कारें अगस्‍त से होंगी महंगी, कंपनी ने 2.2% तक बढ़ाईं कीमत

कंपनी ने इनपुट लागत बढ़ने का हवाला देते हुए दाम में इजाफा किया है।

Tata Motors to hike passenger vehicles across models prices by up to 2.2% from Aug

नई दिल्‍ली. टाटा मोटर्स की सभी यात्री कारें अगस्‍त 2018 से 2.2 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी। कंपनी ने इनपुट लागत बढ़ने का हवाला देते हुए दाम में इजाफा किया है। इससे पहले कंपनी ने अप्रैल में 3 फीसदी दाम बढ़ाए थे। हालांकि, कंपनी का कहना है कि कीमतों में बढ़ोत्‍तरी के बावजूद उसकी बिक्री की रफ्तार बनी रहने की उम्‍मीद है। 

 


टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्‍हीकल्‍स) मयंक पारीक ने बताया कि हमने लागत कम करने पर काम किया लेकिन इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोत्‍तरी का लगातार बढ़ रहा है। इसलिए हम अगस्‍त से अपनी यात्री कारों की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी करेंगे। उन्‍होंने बताया कि कंपनी ने अप्रैल में कीमतें बढ़ाई थीं लेकिन इनपुट कॉस्‍ट लगातार बढ़ रही है। खासकर कमोडिटी की कीमतों में इजाफे के चलते ऐसा हो रहा है।

 

सभी कारों के बढ़ेंगे दाम

टाटा मोटर्स की यात्री कारों की कीमतों में कितनी बढ़ोत्‍तरी होगी, इस बारे में पारीक ने कहा कि तकरीबन 2 से 2.2 फीसदी कीमतें बढ़ेंगी। सभी मॉडल पर मूल्‍य वृद्धि प्रभागी होगी। हालांकि, मॉडल के आधार पर मूल्‍य वृद्धि का अनुपात अलग-अलग होगा। 


टाटा नैनो से SUV हेक्‍सा तक की करती है बिक्री 
टाटा मोटर्स अभी एंट्री लेवल स्‍माल कार नैनो से लेकर प्रीमियम एसयूवी हेक्‍सा तक की बिक्री करती है। जिनकी कीमत 2.36 लाख से लेकर 17.89 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) है। पारीक ने बताया कि कीमतें बढ़ने का उनकी बिक्री पर कोई असर नहीं होगा। इससे पहले अप्रैल में दाम बढ़ने के बादजूद पहली तिमाही में अच्‍छी बिक्री रही। हमें भरोसा है कि बिक्री की यह रफ्तार आगे भी बनी रहेगी। 

 

पहली तिमाही में 52% रही ग्रोथ 
पारीक ने बताया कि पिछले 28 महीने में मार्केट में हमारी परफॉर्मेंस अच्‍छी रही है। इस साल पहली तिमाही में इंडस्‍ट्री की ब्रोथ जहां 13.1 फीसदी रही, वहीं हमने 52 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की। 
 

 

ये भी पढ़ें...महंगी हुई हुंडई की ग्रैंड i10, दिवाली तक हो सकती है सैंट्रो ब्रांड की वापसी  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट