विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsIndia's first connected car with blue link to be hyundai venue

Hyundai लाएगी भारत की पहली स्मार्ट SUV, मोबाइल ऐप से चला सकेंगे कार, मिलेंगे ये 33 नए फीचर्स

कंपनी 17 अप्रैल को पेश करेगी यह खास एसयूवी

1 of

नई दिल्ली. Hyundai Motors आगामी 17 अप्रैल को अपनी बहुप्रतीक्षित कार Hyundai Venue को पेश करने जा रही है। यह भारत की पहली ब्लू लिंक (Blue Link Connectivity) कनेक्टिविटी फीचर्स वाली कार होगी। इसमें 33 ब्रांड न्यू कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। इसमें से 10 खासतौर पर भारत के लिए डिजाइन किए गए हैं। यह कंपनी की अब तक की सबसे छोटी 4 मीटर लंबी एसयूवी होगी। 

 

क्या है ब्लू लिंक कनेक्टिविटी 

ब्लू लिंक कनेक्टिविटी एक खास तरह की मोबाइल ऐप आधारित टेक्नोलॉजी है, जिसके बारें में कंपनी ने मीडिया को जानकारी दी है। इसके तहत कार सेफ्टी के तौर पर किसी आपात स्थित में कार एम्बुलेंस, पुलिस को खुद जानकारी मुहैया कराएगी। साथ ही कार चोरी होने की स्थिति में कार ओनर और पुलिस गाड़ी की लोकेशन के बारे में पता लगा सकेंगे। ऐप से घर बैठे अपनी गाड़ी को स्टार्ट कर सकेंगे। साथ ही एसी आदि चला सकेंगे और कार के तामपान सेट कर पाएंगे।

बोलकर कार को कर पाएंगे कंट्रोल 

कार में अपनी अधिकतम ड्राइविंग स्पीड सेट कर पाएंगे। ऐसे में अगर कोई अन्य व्यक्ति बिना आपकी इजाजत के तेज कार नहीं चला सकेगा। कार आपकी आवाज पहचानेगी। मतलब आप बोलकर कार को कंट्रोल कर पाएंगे। कार के मेंटीनेंस और सर्विसिंग को लेकर कार आपको अलर्ट करेगी। 


 

 

तीन इंजन ऑप्शन में लॉन्च होगी कार 

भारत में इस कार को मई में लॉन्च किया जा सकता है। यह Hyundai की अब तक की सबसे छोटी एसयूवी होगी। इसकी लंबाई 4 मीटर होगी। अगर परफॉर्मेंस की बात करें, तो Hyundai Venue तीन इंजन ऑप्शन 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.4 पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल में आएगी, जो 100hp पावर और 171 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करेगा। दोनों मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में होगा।   

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss