विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ Trendsfiat india might say goodbye to india

जल्द ही सड़कों से गायब हो जाएंगी ये गाड़ियां, सुरक्षा के चलते लिया बड़ा फैसला

फिएट का कोई भी वाहन न्यूनतम सेफ्टी मानकों को पूरा नहीं कर रहा

fiat india might say goodbye to india

अगर आपके पास भी फिएट कंपनी की गाड़ी है तो आपको बता दें कि आपकी यह गाड़ी जल्द ही कबाड़ बन जाएगी। इससे पहले जनरल मोटर्स ने अपने शेवरेल ब्रांड को भारत से विदाई दी थी। अब यदि फिएट  भी भारत से अलविदा लेती है तो जल्द ही सड़कों पर आपको 4 गाड़ियां देखनी बंद हो जाएंगी। फिएट ने भारत में अपने सारे ऑपरेशन्स बंद करने का फैसला किया है। बता दें कि भारत में फिएट अपनी Linea और PUNTO बेचती है। लेकिन अब सरकार के सेफ्टी और एमिशन  नॉर्मस के अनुकूल ना होने के चलते कंपनी भविष्य में अपनी कारों की बिक्री बंद कर देगी। 

नई दिल्ली। अगर आपके पास भी फिएट कंपनी की गाड़ी है तो आपको बता दें कि आपकी यह गाड़ी जल्द ही कबाड़ बन जाएगी। इससे पहले जनरल मोटर्स ने अपने शेवरेल ब्रांड को भारत से विदाई दी थी। अब यदि फिएट  भी भारत से अलविदा लेती है तो जल्द ही सड़कों पर आपको 4 गाड़ियां देखनी बंद हो जाएंगी। फिएट ने भारत में अपने सारे ऑपरेशन्स बंद करने का फैसला किया है। बता दें कि भारत में फिएट अपनी Linea और PUNTO बेचती है। लेकिन अब सरकार के सेफ्टी और एमिशन  नॉर्मस के अनुकूल ना होने के चलते कंपनी भविष्य में अपनी कारों की बिक्री बंद कर देगी। 

 

 कंपनी को अपनी पुरानी गाड़ियों को डिस्कंटीन्यू करना होगा


यदि कंपनी अपनी कारों को भारत में दोबारा लॉन्च करना चाहती है तो उसे लेटेस्ट पॉवरट्रेन के मॉडल्स लॉन्च करने होंगे जिसके लिए कंपनी को अपनी पुरानी गाड़ियों को डिस्कंटीन्यू करना होगा। गाडि़यों को अपग्रेड करने के लिए कंपनी को काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। लेकिन कंपनी की ओर से इसमें इंवेस्टमेंट की उम्मीद कम है। 

 

फिएट का कोई भी वाहन न्यूनतम सेफ्टी मानकों को पूरा नहीं कर रहा


फिएट ने अपने सभी डीलरों से नॉन-एबीएस वाहनों की इनवेंटरी को जल्द से जल्द बाजार से खत्म करने को कहा है। फिएट का कोई भी वाहन न्यूनतम सेफ्टी मानकों को पूरा नहीं कर रहा है। वहीं 2020 से बीएस-6 प्रदूषण उत्सर्जन मानक लागू होने वाले हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss