विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsDroom To Certify 7.5 Lakh Vehicles This Year

2019 में 7.5 लाख वाहनों को सर्टिफाई करेगी Droom

जल्द ही पूरे देश में शुरू हो जाएगी सेवा

Droom To Certify 7.5 Lakh Vehicles This Year

Droom To Verify 7.5 Lakh Vehicles This Year: ऑनलाइन ऑटोमोबाइल खरीदने व बेचने वाले प्लेटफाॅर्म ड्रूम (Droom) ने अपने ऑटोमोबाइल हेल्थ इवैल्यूशन टूल (इको) के प्रति ग्राहकों के बढ़ते रूझान के मद्देनजर 2019 में 7.5 लाख वाहनों को सर्टिफाइड करने की योजना बनाई है।

नई दिल्ली

ऑनलाइन ऑटोमोबाइल खरीदने व बेचने वाले प्लेटफाॅर्म ड्रूम (Droom) ने अपने ऑटोमोबाइल हेल्थ इवैल्यूशन टूल (इको) के प्रति ग्राहकों के बढ़ते रूझान के मद्देनजर 2019 में 7.5 लाख वाहनों को सर्टिफाइड करने की योजना बनाई है।

 

कैसे काम करता है यह टूल

कंपनी ने बुधवार को कहा कि वर्ष 2018 में इको शुरू किया गया और 50 हजार वाहन सर्टिफाइड किए गये। इस वर्ष इको से 15गुना अधिक यानी 7.5 लाख वाहनों को सर्टिफाइड करने की योजना बनाई गई है और इसको हासिल करने के लिए नया, सुविधाजनक और अनूठा प्लग-एंड-प्ले (Plug and Play) आईओटी (IoT, Internet of Things) सक्षम इको स्मार्ट डिवाइस लॉन्च किया गया है, जो कार के Obd second port, कार के सेंसर, हार्डवेयर मॉड्यूल, डाटा ट्रांसमीटर, Control units से जुड़ता है और वाहन के प्रदर्शन, स्थिति और अन्य कारकों की जांच कर रिपोर्ट देता है।

 

जल्द ही पूरे देश में शुरू होगी सेवा

इको के जरिए पुराने वाहनों का 121 प्वाइंटों पर निरीक्षण किया जाता है। अभी दिल्ली-एनसीआर में ड्रूम इस टूल का पायलट परीक्षण कर रहा है और जल्द ही पूरे देश में इसको शुरू किया जायेगा। पूरे देश में 150 से अधिक शहरों में ड्रूम के इको निरीक्षण सेवा प्लेटफ़ॉर्म पर 1400 से अधिक सर्टिफाइड इंस्पेक्टर हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन