बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Discount/ Offersअगले महीने महंगी हो जाएंगी Tata से लेकर Hyundai की कारें, अभी मि‍ल रहा है 1 लाख तक डि‍स्‍काउंट

अगले महीने महंगी हो जाएंगी Tata से लेकर Hyundai की कारें, अभी मि‍ल रहा है 1 लाख तक डि‍स्‍काउंट

Tata Motors, फोर्ड और Hyundai की कारें अगस्‍त में 3 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। कई ऑटोमोबाइल कंपनि‍यों जैसे Tata Motors, फोर्ड और Hyundai ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कि‍या है। इन कंपनि‍यों की कारें अगस्‍त से 3 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी। हालांकि‍, ह्युंडई ने केवल अपनी हैचबैक कार ग्रैंड आई10 के दाम बढ़ाए हैं। वहीं, यह कंपनि‍यां जुलाई माह के दौरान अपनी वि‍भि‍न्‍न कारों पर 1 लाख रुपए तक का डि‍स्‍काउंट दे रही हैं। इसके अलावा, इन कारों पर 1 रुपए में इंश्‍योरेंस लेकर दूसरे बेनेफि‍ट्स भी दि‍ए जा रहे हैं। ऐसे में आपके पास इन कारों को कम दाम पर खरीदने का मौका है। 

 

महंगी हो जाएंगी टाटा की कारें

 

टाटा मोटर्स की सभी यात्री कारें अगस्‍त 2018 से 2.2 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी। कंपनी ने इनपुट लागत बढ़ने का हवाला देते हुए दाम में इजाफा किया है। इससे पहले कंपनी ने अप्रैल में 3 फीसदी दाम बढ़ाए थे। हालांकि, कंपनी का कहना है कि कीमतों में बढ़ोत्‍तरी के बावजूद उसकी बिक्री की रफ्तार बनी रहने की उम्‍मीद है। 

 

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्‍हीकल्‍स) मयंक पारीक ने बताया कि हमने लागत कम करने पर काम किया लेकिन इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोत्‍तरी का लगातार बढ़ रहा है। इसलिए हम अगस्‍त से अपनी यात्री कारों की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी करेंगे। उन्‍होंने बताया कि कंपनी ने अप्रैल में कीमतें बढ़ाई थीं लेकिन इनपुट कॉस्‍ट लगातार बढ़ रही है। खासकर कमोडिटी की कीमतों में इजाफे के चलते ऐसा हो रहा है।

 

टाटा की कारों पर डि‍स्‍काउंट

 

टाटा मोटर्स के स्‍पेशल मानसून ऑफर्स के तहत कस्‍टमर्स को जेस्‍ट, जेस्‍ट प्राइमो, सुमो गोल्‍ड और बोल्‍ट पर 20 हजार रुपए से 30 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। इसके अलावा, टाटा नैनो, टि‍गोर, जेस्‍ट, हेक्‍सा और सफारी स्‍टोर्म पर 1 रुपए में पहले साल का इंश्‍योरेस मि‍ल रहा है। वहीं,  नेक्‍सॉन और टि‍गोर पर 15 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस भी मि‍ल रहा है। 

 

आगे पढ़ें...

 

फोर्ड की कारें होंगी 1 से 3 फीसदी तक महंगी

 

फोर्ड इंडि‍या ने अपनी सभी कारों की कीमतें 1 से 3 फीसदी तक बढ़ा दी हैं। कंपनी ने कहा कि हमारे सभी मॉडल्‍स के दाम बढ़ गए हैं। इनपुट कॉस्‍ट और एक्‍सचेंज रेट की वजह से दाम बढ़ाए गए हैं। 

 

फोर्ड की कारों पर डि‍स्‍काउंट

 

फोर्ड इंडि‍या की ओर से भी मानसून डि‍स्‍काउंट स्‍कीम चलाई जा रही है। इसके तहत, फोर्ड फि‍गो मैनुअल पर 31 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट और 20 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस मि‍ल रहा है। वहीं, ऑटोमैटि‍क वेरि‍एंट पर 35 हजार की कैश छूट और 22 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस है। इसके अलावा, फोर्ड एस्‍पायर पर 80 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। 

 

आगे पढ़ें...

 

ह्युंडई की ग्रैंड आई10 महंगी

 

ह्युंडई मोटर इंडिया (HMIL) ने अपनी हैचबैक ग्रैंड आई10 की कीमत में 3 फीसदी तक (22,530 रुपए) का इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमतें अगस्‍त से प्रभावी हो जाएंगी। कंपनी ने अन्‍य दूसरे मॉडल की कीमतों में फिलहाल इजाफा नहीं किया है। कंपनी का कहना है कि इनपुट कॉस्‍ट और मैटीरियल की लागत बढ़ने से ग्रैंड आई10 के दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है।

 

ह्युंडई की कारों पर डि‍स्‍काउंट

 

कंपनी अपने मानसून ऑफर्स के तहत हैचबैक ग्रैंड आई10 से लेकर एसयूवी टुंसा और पॉपुलर कॉम्‍पैक्‍ट सेडान Verna पर बेनेफि‍ट्स दे रही है। यहां 90 हजार रुपए तक बेनेफि‍ट्स के अलावा फ्री इंश्‍योरेंस और एक्‍सचेंज बोनस दि‍या जा रहा है। इन ऑफर्स का फायदा 29 जुलाई 2018 तक उठाया जा सकता है। 

 

न्‍यू ग्रैंड आई10

 

नई ग्रैंड आई10 के Era मॉडल को 4.34 लाख रुपए के स्‍पेशल प्राइस पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा, पेट्रोल वेरि‍एंट पर 80 हजार रुपए और डीजल मॉडल पर 90 हजार रुपए तक के बेनेफि‍ट्स दि‍ए जा रहे हैं। कंपनी की ओर से 40 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट और 35 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस दि‍या जा रहा है।  

 

एलि‍ट आई20

 

ह्युंडई एलि‍ट आई20 को 20 हजार रुपए के एक्‍सचेंज बोनस के साथ खरीदा जा सकता है। यह एक्‍सचेंज बोनस मैनुअल और ऑटोमैटि‍क, दोनों वेरि‍एंट्स पर मि‍लेगा। 

 

ईऑन

 

ईऑन खरीदने पर 35 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट मि‍ल रहा है। इस कार पर कंपनी की ओर से 60 हजार रुपए तक का बेनेफि‍ट मि‍लेंगे।

 

ह्युंडई वरना

 

ह्युंडई की पॉपुलर कॉम्‍पैक्‍ट सेडान वरना पर भी 20 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस दि‍या जा रहा है। यह एक्‍सचेंज बोनस पेट्रोल और डीजल दोनों वेरि‍एंट्स पर मि‍ल रहा है। 

 

एक्‍ससेंट 

 

एक्‍ससेंट पर कंपनी की ओर से 90 हजार रुपए तक के बेनेफि‍ट्स दि‍ए जा रहे हैं।  

 

ह्युंडई इलेंट्रा

 

ह्युंडई की इलेंट्रा पर 30 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस मि‍ल रहा है। यह बोनस पेट्रोल और डीजल दोनों पर मि‍ल रहा है। इसके अलावा, इस कार को खरीदने पर फ्री इंश्‍योरेंस का भी ऑफर है। 

 

ह्युंडई टुंसा

 

ह्युंडई की टुंसा पर भी 30 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस मि‍ल रहा है। यह बोनस पेट्रोल और डीजल दोनों पर मि‍ल रहा है। इसे खरीदने पर भी आपको फ्री इंश्‍योरेंस मि‍लेंगा।


आगे पढ़ें...

 

 

मारुति‍ की कारों पर छूट

 

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने अपने वि‍भि‍न्‍न मॉडल्‍स पर डि‍स्‍काउंट ऑफर्स पेश कि‍ए हैं। मारुति‍ की तकरीबन सभी कारें सेल्स के लि‍हाज से टॉप पॉजि‍शन पर हैं और इन कारों का वेटिंग पीरि‍यड भी सबसे ज्‍यादा है। हालांकि‍, कंपनी अपनी सेल्‍स को कायम रखने के लि‍ए जुलाई 2018 में आकर्षक डि‍स्‍काउंट और एक्‍सचेंज ऑफर्स लेकर आई है। कंपनी की कारों जैसे वैगनआर, इग्‍नि‍स और Dzire समेत सभी कारों पर छूट दी जा रही है। कंपनी अपने विभिन्न मॉडलों पर 70 हजार रुपए तक की छूट दे रही है।

 

आगे पढ़ें...

 

महिंद्रा कार डि‍स्‍काउंट

 

महिंद्रा चुनिंदा मॉडल्‍स पर डि‍स्‍काउंट दे रही है। इनमें कैश डि‍स्‍काउंट के साथ-साथ एक्‍सेसरीज, इजी ईएमआई और 1 रुपए में इंश्‍योरेंस जैसे बेनेफि‍ट्स दि‍ए जा रहे हैं। ऐसे में अगर आप इन कंपनि‍यों की कार खरीदना चाहते हैं तो यह अच्‍छा मौका है। 

 

महिंद्रा TUV300

 

महिंद्रा की कारों पर ऑफर्स पेश कि‍ए हैं। अगर आप TUV300 खरीद रहे हैं तो आपको कंपनी की ओर से 55 हजार रुपए तक के बेनेफि‍ट्स मि‍लेंगे। इसके अलावा, सीमि‍त अवधि‍ के लि‍ए इस कार पर 48 हजार रुपए की सुपर स्‍टायलर कि‍ट को फ्री में दि‍या जा रहा है। इस कार की शुरुआती कीमत 8.25 लाख रुपए है। 

 

महिंद्रा KUV100

 

महिंद्रा की कॉम्‍पैक्‍ट कार KUV100 खरीदने पर कंपनी की ओर से 57,500 हजार रुपए के बेनेफि‍ट्स दि‍ए जा रहे हैं। इसके अलावा, इस कार को 4,999 रुपए की ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। 

 

महिंद्रा बोलेरो प्‍लस

 

महिंद्रा की सबसे पॉपुलर एसयूवी बोलेरो प्‍लस पर भी ऑफर है। कंपनी की ओर से इस कार पर 22 हजार रुपए के बेनेफि‍ट्स दि‍ए जा रहे हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

रेनो कार डि‍स्‍काउंट

 

रेनो Captur 

 

रेनो Captur पर 2 लाख रुपए का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है लेकि‍न यह भारी डि‍स्‍काउंट 2017 की मैन्‍युफैक्‍चर कार पर मि‍ल रहा है। रेनो इंडि‍या अपनी एसयूवी Captur के स्‍टॉक को क्‍लीयर करने की कोशि‍श कर रही है। 

रेनो Captur को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरि‍एंट्स में बेचा जा रहा है। इसके पेट्रोल मॉडल में 1.6 लीटर इंजन है जोकि‍ 106 बीएचपी पावर और 140 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। इसके अलावा, डीजल मॉडल में 1.5 लीटर K9K टर्बोचार्ज्‍ड इंजन है जो 108 बीएचपी पावर और 248 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है।   

 

रेनो क्‍वि‍ड

 

रेनो की पॉपुलर स्‍मॉल कार क्‍वि‍ड पर 20 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। इसके अलावा, इस कार पर 1 रुपए में इंश्‍योरेंस का भी ऑफर है।

 

रेनो डस्‍टर

 

रेनो की पॉपुलर एसयूवी डस्‍टर पर भी ऑफर है। इस कार को खरीदने पर 50 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। इसके अलावा, डस्‍टर के 110PS मॉडल पर 1 रुपए में इंश्‍योरेंस का ऑफर मि‍ल रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट