बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Discount/ OffersMaruti 1 लाख तक के डि‍स्‍काउंट पर नि‍काल रही है Ciaz, Dzire से लेकर Swift पर भी छूट

Maruti 1 लाख तक के डि‍स्‍काउंट पर नि‍काल रही है Ciaz, Dzire से लेकर Swift पर भी छूट

Maruti Suzuki अगस्‍त में ही Ciaz का फेसलि‍फ्ट मॉडल लॉन्‍च करने वाली है

1 of

नई दि‍ल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki India अगस्‍त में ही अपनी सेडान कार Ciaz का फेसलि‍फ्ट मॉडल लॉन्‍च करने वाली है। इसके लि‍ए कुछ नेक्‍सा डीलर्स ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दि‍या है। ऐसे में कंपनी शि‍आज के मौजूदा वर्जन की इन्‍वेंट्री खत्‍म करने के लि‍ए 1 लाख रुपए का हैवी डि‍स्‍काउंट दे रही है ताकि‍ फेसलि‍फ्ट मॉडल के लि‍ए मार्केट तैयार कि‍या जा सके। इसके अलावा, मारुति‍ अपने फ्रीडम ऑफर्स के तहत Dzire से लेकर Swift पर भी छूट दे रही है। ऑफर्स के तहत कैश डि‍स्‍काउंट के साथ-साथ एक्‍सचेंज बोनस दि‍या जा रहा है। ऐसे में अगर आप इस महीने नई कार खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास अच्‍छा मौका है।  

 

Ciaz की इन्‍वेंट्री खाली कर रही है कंपनी

 

मारुति‍ सुजुकी की सी-सेगमेंट सेडान शि‍आज का फेसलि‍फ्ट अगस्‍त के मध्‍य तक लॉन्‍च कि‍या जा सकता है। कुछ नेक्‍सा शोरूम डीलर्स ने इस कार के लि‍ए बुकिंग लेना भी शुरू कर दि‍या है। बुकिंग अमाउंट 21 हजार रुपए रखा गया है। वहीं, प्री-फेसलि‍फ्ट शि‍आज को 1 लाख रुपए तक के डि‍स्‍काउंट पर बेचा जा रहा है। इसके अलावा, शि‍आज के लि‍ए 50 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस भी है। 

 

नई शि‍आज के बारे में 

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या जल्‍द ही शि‍आज का अपडेटेड मॉडल लॉन्‍च करेगी। शि‍आज फेसलि‍फ्ट को कई स्‍टाइलि‍श अपडेट और फीचर्स के साथ उतारा जाएगा। कंपनी शि‍आज के मौजूदा 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह नया 1.5 लीटर यूनि‍ट लगा सकती है जोकि‍ ऑल न्‍यू अर्टि‍गा में भी है। पेट्रोल और डीजल दोनों को SHVS माइक्रो-हाइब्रि‍ड सि‍स्‍टम दि‍या जाएगा। इस कार को अगस्‍त में लॉन्‍च कि‍या जा सकता है। शि‍आज का मुकाबला भारत में टोयोटा यारि‍स और ह्युंडई वरना से है।  

 

एक्‍सटीरि‍यर में बदलाव

 

नई शि‍आज को ज्‍यादा चौड़े ग्रि‍ल के साथ नया फ्रंट लुक दि‍या जाएगा। शि‍आज की हैडलाइट्स में एलईडी को शामि‍ल करते हुए डेटाइम रनिंग यूनि‍ट्स और एलईडी टेल लैम्‍प दि‍या जाएगा। इसके अलावा, इसमें नए अलॉय व्‍हील भी दि‍ए जाएंगे।  

 

इंटीरि‍यर में बदलाव

 

नई शि‍आज में faux wood का हल्‍का शेड दि‍या जाएगा। इसके अलावा, नया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, क्रूज कंट्रोल और सनरूफ भी दि‍या जाएगा। फीचर्स जैसे 7 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम, ऑटोमैटि‍क क्‍लाइमेंट कंट्रोल आदि‍ भी होगा। 

 

आगे पढ़ें...

 

ऑल्‍टो के10

 

ऑल्‍टो के10 के मैनुअल ट्रांसमि‍शन मॉडल पर 22 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट है। वहीं, ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन मॉडल्‍स पर 27 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट मि‍ल रहा है। इसके अलावा, पुरानी कार एक्‍सचेंज करने पर 30 हजार से 35 हजार रुपए का बोनस भी मि‍ल रहा है।

 

मारुति ऑल्‍टो 800

 

कंपनी की सबसे सस्‍ती कार ऑल्‍टो 800 पर 30 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट उपलब्‍ध है। इसके अलावा, 7 साल पुरानी कार के एक्‍सचेंज पर 30 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस भी मिल रहा है। इससे ज्‍यादा पुरानी के एक्‍सचेंज पर 20 हजार रुपए का बोनस है। 

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ डीजायर

 

डीजायर के VXi  पेट्रोल वेरि‍एंट पर 25 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट मि‍ल रहा है। डीजल वेरि‍एंट पर 25 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट मि‍ल रहा है। इसके अलावा, 30 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस भी मि‍ल रहा है। हालांकि‍, 7 साल से पुरानी कार के मामले में एक्‍सचेंज बोनस 20 हजार रुपए है। 

 

मारुति‍ वैगनआर

 

मारुति‍ सुजुकी वैगनआर पर 35 हजार रुपए तक का कैश डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। इसमें LXI पेट्रोल वेरि‍एंट पर कम से कम 30 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट है। वहीं, VXI पेट्रोल मॉडल,  AMT मॉडल और सीएनजी मॉडल्‍स पर 35 हजार रुपए तक का कैश डिस्‍काउंट है। इसके अलावा, मैनुअल ट्रांसमि‍शन वेरि‍एंट्स पर 30 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस भी मि‍ल रहा है।

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट

 

मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट के VXi पेट्रोल वेरि‍एंट पर 25 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। इसके अलावा,  VDi मॉडल पर 25 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट है। वहीं, सभी डीजल वेरि‍एंट्स पर 25 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस भी मि‍ल रहा है। 

 

मारुति‍ इग्‍निस 

 

मारुति‍ ने इग्‍नि‍स के डीजल वेरि‍एंट को पहले ही बंद कर दि‍या है। इसलि‍ए केवल पेट्रोल मॉडल पर ही छूट मि‍ल रही है। आपको इस कार पर 30 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट और 25 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस मि‍ल जाएगा। 

 

आगे पढ़ें...

 

सेलेरि‍ओ

 

सेलेरि‍ओ के मैनुअल ट्रांमिशन पेट्रोल और सीएनजी वेरि‍एंट्स पर 25 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट मि‍ल रहा है। वहीं, एएमटी वेरि‍एंट्स पर 30 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट है। इसके अलावा, कार एक्‍सचेंज पर 10 हजार रुपए का बोनस है।

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ अर्टि‍गा

 

मौजूदा मारुति‍ अर्टि‍गा के जेनरेशन को नए मॉडल से जल्‍द रि‍प्‍लेस कि‍या जाएगा। इसलि‍ए मारुति‍ अपनी मल्‍टी पर्पस व्‍हीकल पर आकर्षक डि‍स्‍काउंट दे रही है। कार के पेट्रोल वेरि‍एंट्स पर 10 हजार रुपए से लेकर 15 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। डीजल वेरि‍एंट्स पर 25 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट है। इसके अलावा, डीजल वेरि‍एंट के एक्‍सचेंज बोनस 35 हजार रुपए और पेट्रोल वेरि‍एंट पर 30 हजार रुपए का बोनस भी मि‍ल रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट