विज्ञापन
Home » Auto » Discount/ OffersGerman dogs Insurance

BMW कार से भी महंगा है जर्मन कुत्ते का इंश्योरेंस, देना होता है सालाना इतने लाख रुपए का प्रीमियम

AA's pet इंश्योरेंस डाटाबेस के आधार पर हुआ खुलासा

German dogs Insurance

German dogs Insurance: कुत्तों को इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि एक जर्मन कुत्ते का इंश्योरेंस जग्जरी कार BMW से महंगा होता है। जी हां, डेली मेल यूके की रिपोर्ट के मुताबिक एक फैमिली कार के इंश्योरेंस से कहीं ज्यादा प्रीमियम कुत्ते के बीमा कवर के रुप में अदा करनी होती है।

नई दिल्ली. कुत्तों को इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि एक जर्मन कुत्ते का इंश्योरेंस लग्जरी कार BMW से महंगा होता है। जी हां, डेली मेल यूके की रिपोर्ट के मुताबिक एक फैमिली कार के इंश्योरेंस से कहीं ज्यादा प्रीमियम कुत्ते के बीमा कवर के इंश्योरेंस रुप में अदा करनी होती है। ब्रिटेन के AA's pet इंश्योरेंस डाटाबेस के आधार पर सालाना प्रीमियम की रकम की तुलना कार के प्रीमियम से की गई है, जिसमें यह खुलासा हुआ है 

 

1 लाख रुपए देना होता है प्रीमियम 

रिपोर्ट के मुताबिक Great Dane नस्ल के कुत्ते के लिए सालाना 1 लाख रुपए का प्रीमियम देना पड़ता है, जबकि BMW जैसी कार के लिए करीब 45 हजार रुपए का प्रीमियम देना होगा है। इसका मतलब जर्मन कार से जर्मन कुत्ता रखना ज्यादा महंगा होता है। जर्मन डॉग के अलावा रॉयल फेवरेट the Corgi डॉग के प्रीमियम के लिए करीब 44 हजार रुपए देना होता है, जो Skoda Fabia कार के इंश्योरेंस 17 हजार रुपए से कहीं ज्यादा है। 

 

कार से ज्यादा खर्च आता है कुत्तो के प्रीमियम पर 

इसके अलावा Rhodesian Ridgeback नस्ल के कुत्ते के लिए करीब 65 हजार रुपए का प्रीमियम देना होता है, जो कि ऑडी कार के प्रीमियम 42 हजार रुपए से ज्यादा है। वहीं Giant Schnauzer ब्रीड के कु्त्तों के इंश्योरेंस प्रीमियम के तौर पर करीब 55 हजार रुपए देने होते है, जो कि Mercedes Benz GLC कार से 43 हजार रुपए से ज्यादा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन