• Home
  • Consumer
  • Janata Curfew Coronavirus Lockdown Indian Railways Passenger Trains, Delhi Metro Rail Corporation, Ola Uber

कोरोना का कहर: जनता कर्फ्यू के दौरान 2400 ट्रेनें नहीं चलेंगी, गोएयर की सभी और इंडिगो की 40% उड़ानें रहेंगी रद्द

  • ओला और उबर दोनों कंपनियों ने कोरोनावायरस के चलते शेयर और पूल सर्विस कुछ समय के लिए बंद कर दी है।
  • 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।

Moneybhaskar.com

Mar 21,2020 12:08:00 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इसके चलते शनिवार की रात 12 बजे से रविवार की रात 10 बजे तक कोई भी पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलेगी। सूत्रों के मुताबिक, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी सुबह 4 बजे रोक दी जाएंगी। इसके साथ ही उपनगरीय (लोकल) ट्रेन सेवाओं को घटाकर न्यूनतम स्तर पर लाया जाएगा। रेल अधिकारियों के मुताबिक, जनता कर्फ्यू के दौरान कुल 2400 यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। इनमें 1300 मेल एक्सप्रेस गाड़ियां, पैसेंजर ट्रेनें और बड़ी संख्या में उपनगरीय ट्रेनें शामिल हैं। वहीं विमानन कंपनी गोएयर ने भी अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है।


फूड प्लाजा और जन आहार केंद्र भी रहेंगे बंद

कोरोनावायरस के मद्देनजर, गैर जरूरी यात्रा टालने के लिए रेलवे पहले ही 245 यात्री गाड़ियां रद्द कर चुका है। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में ऑन बोर्ड कैटरिंग सर्विस को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की ओर से बताया गया कि संक्रमण रोकने के लिए उसके द्वारा संचालित फूड प्लाजा, जन आहार केंद्र और सेल किचन भी बंद करने का फैसला किया गया है।


दिल्ली-बेंगलुरु में मेट्रो और हरियाणा में बसें बंद रहेंगी

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमरसी) की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि यह कदम लोगों को घर पर रुकने और भीड़ में दूरी बनाने के लिए किया गया है। वहीं, रविवार को हरियाणा में बस सर्विस भी बंद रहेगी।


गोएयर ने रद्द की सभी फ्लाइट्स, इंडिगो की 40 प्रतिशत उड़ानें रद्द

रविवार को 'जनता कर्फ्यू' के दिन 'गो एयर' ने अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है। वहीं देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि रविवार को 'जनता कर्फ्यू' के मद्देनजर वह महज 60 प्रतिशत घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। इसके अलावा, इस महामारी के चलते एयरलाइन की मांग में कमी आई है, उसके मद्देनजर वह अपनी घरेलू उड़ानों में फिलहाल 25 प्रतिशत कमी कर रही है। कंपनी का कहना है कि तत्काल यात्राओं की आवश्यकताओं के तहत 60 प्रतिशत उड़ाने भरी जाएंगी।


ओला और उबर शेयर और पूल सर्विस

ओला और उबर दोनों कंपनियों ने कोरोनावायरस के चलते शेयर और पूल सर्विस कुछ समय के लिए बंद कर दी है। इस सर्विस के तहत एक ही रास्ते पर सफर करने वाले कई यात्रियों को एक साथ यात्रा करने की सुविधा मिलती है। इस यात्रा सेवा में किराया काफी कम लगता है।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.