विज्ञापन
Home » Economy » BankingDonors donate freely in Tirupati temple, candidates demanded by candidates

चुनावी साल में इस मंदिर को मिला 69 फीसदी ज्यादा दान, रकम जानकार हैरान हो जाएंगे आप

तिरुपति मंदिर में दानदाताओं ने खुलकर किया दान, प्रत्याशियों ने मांगी मन्नतें

Donors donate freely in Tirupati temple, candidates demanded by candidates

चुनावी साल तिरूमाला तिरुपति देवस्थान के लिए फायदेमंद साबित हुआ है। मार्च 2019 तक इस मंदिर को कार्पस फंड में 507 करोड़ रुपए जमा हुए हैं। यह बीते साल के मुकाबले 69 प्रतिशत ज्यादा था। वित्त वर्ष में फंड के लिए 301 करोड़ रुपए जमा हुए थे। जबकि इससे पहले वर्ष 2016-17 में 206 करोड़ रुपए जमा हुए थे। यानी महज दो साल में कमाई ढाई गुना ज्यादा हो गई।

नई दिल्ली.  चुनावी साल तिरूमाला तिरुपति देवस्थान के लिए फायदेमंद साबित हुआ है। मार्च 2019 तक इस मंदिर को कार्पस फंड में 507 करोड़ रुपए जमा हुए हैं। यह बीते साल के मुकाबले 69 प्रतिशत ज्यादा था। वित्त वर्ष में फंड के लिए 301 करोड़ रुपए जमा हुए थे। जबकि इससे पहले वर्ष 2016-17 में 206 करोड़ रुपए जमा हुए थे। यानी महज दो साल में कमाई ढाई गुना ज्यादा हो गई। देवस्थान के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने शुक्रवार को मीडिया के सामने मंदिर की आय के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सोशल मीडिया में आई रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा कि मंदिर में भक्तगणों द्वारा ज्यादा दान किया जा रहा है। 

 

हुंडी में भी बढ़ा कलेक्शन 

अधिकारी ने बताया कि टीटीडी हुंडी और ट्रस्ट के अन्य आय के स्रोत में अच्छा इजाफा हुआ है। वर्ष 2018-19 में हुंडी संग्रह 1214 करोड़ था जबकि 2017-18 में 1147 करोड़ था। इसी तरह एसवी अन्ना प्रसादम ट्रस्ट में योगदान पिछले वित्त वर्ष 2018-19 में 140 करोड़ था, जबकि 2017 के दौरान 127 करोड़ था।

यह भी पढ़ें -  इस प्रत्याशी के पास है 2G घोटाले जितनी 1.76 लाख करोड़ रुपए की रकम, चार लाख करोड़ रुपए कर्ज भी

भारत का सर्वोधिक दान वाला मंदिर है तिरूपति 

आंध्रप्रदेश में स्थित यह मंदिर भारत में सबसे अमीर मंदिरों में से एक है। तिरुपति बालाजी मंदिर यहां बड़े बड़े उद्योगपति फिल्मी सितारे और राजनेता दर्शन के लिए पहुंचते हैं। तिरुपती महाराज जी के दरबार में अमीर और गरीब तो रोज आते हैं। हर साल लाखों लोग तिरूमाला की पहाड़ियों पर उन के दर्शन करने आते हैं।

 

यह भी पढ़ें...

उम्र 25 साल, सिर्फ ढाई साल में खड़ी की 70 कंपनियां, दो फोर्ब्स की सूची में

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन