विज्ञापन
Home » Theme » Automobileworld's first bike made from silver introduced in India International Jewellery Show

दुनिया की सबसे महंगी और चांदी से बनी पहली बाइक

इंडिया इंटरनेशनल ज्वेलरी शो में इस बाइक का प्रदर्शन किया गया।

1 of
महंगी और अलग हटके बाइक के शौकिनों के लिए अच्‍छी खबर है। इंडिया इंटरनेशनल ज्वेलरी शो में गुरुवार को दुनिया की सबसे महंगी और चांदी से बनी पहली बाइक का प्रदर्शन किया गया। इसकी कीमत 50 लाख से एक करोड़ रुपये है। बाइक की डिलिवरी बुकिंग के करीब 8 महीने बाद मिलेगी।
 
हॉलमार्क वाले चांदी के गहने और घरेलू सामान बनाने वाली कंपनी सिल्वर इंपोरियम ने इस बाइक को तैयार किया है। कंपनी के एमडी राहुल मेहता का दावा है कि मोटरसाइकिल का पूरा काम हाथ से किया गया है। इसके सभी पाट्र्स चांदी के हैं लेकिन इंजन इनफिल्ड इंडिया (बुलेट) का है।
 
कीमत के सवाल पर कंपनी के चेयरमैन कांतिलाल मेहता का कहना है कि दरअसल इस बाइक की कीमत कारीगरों और इंजीनियरों की कला की है। इसे तैयार करने में उन्हें करीब 8 महीने का समय लगा। कांतिलाल के अनुसार इस तरह की मोटरसाइकिल ऑर्डर पर तैयार होंगी। इसके प्रदर्शन के बाद जो ऑर्डर आएंगे उनको उनकी पसंद के अनुसार पहले डिजाइन बनाया जाएगा और फिर जयपुर के प्‍लांट में इसे तैयार किया जाएगा। 
 
इंडिया इंटरनेशनल ज्वेलरी शो 8 अगस्त से मुंबई के गोरेगांव एक्जीबिशन सेंटर में चल रहा है जो 12 अगस्त तक चलेगा। इसमें दुनियाभर के रत्न एवं आभूषण कारोबारी अपने हुनर का प्रर्दशन करते हैं।
 
आगे पढ़ें, चलते-चलते सड़क से चार्ज हो जाती है यह बस 
 
अन्‍य अहम खबरें 
 

चलते-चलते सड़क से चार्ज हो जाती है यह बस 
 
दक्षिण कोरिया के गुमी प्रांत में अब सड़क बिजली से चलने वाले वाहनों को चार्ज कर देगी। एक विशेष प्रोग्राम के तहत यहां एक जोड़ी इलेक्ट्रिक बस चलाई गई हैं। साथ ही इन्हें चार्ज करने के लिए 24 किलोमीटर विशेष सड़क एक टुकड़ा भी तैयार किया गया है। इस बस को ऑनलाइन इलेक्ट्रिक व्हीकल नाम दिया गया है। वाहनों को चार्ज करने वाली सड़क पूरी तरह वायरलेस है। इसमें लगे स्विच वाहन में लगी बैटरी से जुड़कर मैग्नेटिक फील्ड रेजोनेंस की मदद से वाहन को चार्ज कर देंगे। योजना से जुड़े वैज्ञानिकों ने बताया कि इससे चार्ज करने के लिए वाहनों में छोटे आकार की बैटरी लगी होगी जो गाड़ी को पार्किंग व चलते समय चार्ज कर देगी। योजना से जुड़े अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पब्लिक के लिए शुरू की गई इलेक्ट्रिक वाहनों की इस विशेष सेवा को भविष्य में बढ़ाया जाएगा और अगले दो सालों में 10 और बसें चलाई जाएंगी। इस तकनीक का इस्तेमाल यहां पहले एक यूनिवर्सिटी और मनोरंजन पार्क में किया जा चुका है। 
 
आगे पढ़ें, 25 सालों से कारें मॉडिफाई कर रहे जैरी पैट्रिक 
 
25 सालों से कारें मॉडिफाई कर रहे जैरी पैट्रिक 
 
जॉर्जिया के न्यूनन में रहने वाले जैरी पैट्रिक पिछले 25 सालों से कारें मॉडिफाई कर रहे हैं। ये आइकॉनिक बैटमोबाइल कार उन्होंने अपने गैरेज में बनाई हैं। ऐसी कारें बनाने के लिए कई पुरानी कारों की जरूरत पड़ती है, जिसे वे ई-बे जैसी ऑक्शन साइट्स से खरीदते हैं। फिलहाल जैरी के पास कई फिल्मों में दिखाई गई कारों की 25 से 35 रेप्लिका हैं, जिनमें से कुछ यहां दिखाई गई हैं। मगर, अभी वह ट्रांसफार्मर मूवी की बंब्लीबी और ए-टीम वैन और बनाना चाहते हैं। 
 

जैरी पैट्रिक द्वारा मॉडिफाई की गई कार 

जैरी पैट्रिक द्वारा मॉडिफाई की गई कार 

जैरी पैट्रिक द्वारा मॉडिफाई की गई कार 

जैरी पैट्रिक द्वारा मॉडिफाई की गई कार 

जैरी पैट्रिक द्वारा मॉडिफाई की गई कार 

जैरी पैट्रिक द्वारा मॉडिफाई की गई कार 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss