विज्ञापन
Home » Bazaar » World MarketSensex, Nifty up 1 %, Auto, Infra sectors are movers and pharma losers

सेंसेक्स और निफ्टी में 1.60 फीसदी की तेजी, ऑटो और इंफ्रा सेक्टर में खरीददारी

देश के साथ-साथ शेयर बाजार को इस पल का इंतजार है और इस खबर का असर आज शेयर बाजार में साफ दिख रहा है।

Sensex, Nifty up 1 %, Auto, Infra sectors are movers and pharma losers
भारतीय बाजार में आज शानदार तेजी के साथ शुरुआत हुई। सेंसेक्स ने 16 मई के बाद अपने 25000 के स्तर को पार किया। वहीं निफ्टी ने भी आज 7500 के स्तर को पार किया। आज 15वें प्रधानमंत्री के पद के लिए नरेंद्र मोदी शपथ लेंगे। देश के साथ-साथ शेयर बाजार को इस पल का इंतजार है और इस खबर का असर आज शेयर बाजार में साफ दिख रहा है।
 
दोपहर 1:00 बजे की बात करें तो  सेंसेक्स 357 अंकों की तेजी के साथ 25,061 के स्तर पर और निफ्टी 100 अंकों की तेजी के साथ 7466 की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप में भी 1-2 फीसदी की तेजी के साथ खरीददारी देखने को मिल रही है।

जानकारों के मुताबिक: टेक्निकल एनालिस्ट एके प्रभाकर का मानना है कि बाजार में ये तेजी अगले कुछ दिनों तक कायम रहेगी। साथ ही निफ्टी के लिए 7400 का स्तर काफी महत्वपूर्ण है। एके प्रभाकर के मुताबिक, अगर निफ्टी 7400 के स्तर को होल्ड करता है तो इस हफ्ते 7600 का स्तर निफ्टी में संभव है। साथ ही आज के लिए नेवेली लिग्नाइट और आंध्रा बैंक के शेयर में सौदा करने की सलाह है।

एके प्रभाकर की 2 मुनाफे वाली कॉल्स:
1.नेवेली लिग्नाइट-खरीदें
बाजार भाव-105 रुपए
लक्ष्य-150 रुपए

2. आंध्रा बैंक-खरीदें
बाजार भाव-99 रुपए
लक्ष्य-107 रुपए
स्टॉपलॉस-96 रुपए

क्या चढ़ा, क्या गिरा
बढ़ने वाले इंडेक्स की बात करें तो ऑटो, इंफ्रा इंडेक्स में 3 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 2 फीसदी, पावर और आईटी में 1 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। वहीं गिरने वाले इंडेक्स में पीएसयू बैंक में 0.39 फीसदी, रियल्टी में 0.37 और फार्मा में 0.27 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है।

दिग्गजों की बात करें तो फिलहाल एम एंड एम में 7 फीसदी, एल एंड टी, ग्रासिम 6 फीसदी, बीएचइएल में 5 फीसदी, टाटा मोटर्स, जिंदल स्टील, केर्न इंडिया में 4 फीसदी, अल्ट्राटेक सिमेंट, कोल इंडिया, बीपीसीएल, अंबुजा सिमेंट, एक्सिस बैंक में 3 फीसदी की तेजी है। वहीं गिरने वाले शेयरों में एशियन पेंट्स, आईडीएफसी, ल्यूपिन, डीएलएफ में 2 फीसदी, सिप्ला, हिंडाल्को, एसबीआई, भारती एयरटेल में 1 फीसदी की गिरावट है।
 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन