विज्ञापन
Home » Bazaar » World MarketMarket opening at all time high, sensex crossed 25000 levels, Bank, auto, infra are the draggers

सेंसेक्स ने छुआ 25,000 का स्तर, सरकारी बैंको के शेयरों में जबरदस्त उछाल

बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्स ने किया 25000 के स्तर को पार,बैंक, इंफ्रा, ऑटो के शेयरों में जोरदार तेजी

Market opening at all time high, sensex crossed 25000 levels, Bank, auto, infra are the draggers
रुपए में लगातार मजबूती और अंतरराष्ट्रीय बाजार से सकारात्मक संकेतो के चलते आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत शानदार तेजी के साथ हुई। शुरुआती सत्र में ही सेंसेक्स ने 315 अंको की तेजी के साथ 25,009 के स्तर को पार किया और निफ्टी 81 अंको की तेजी के साथ 7448 की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप में भी 1 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार होता दिख रहा है।
 
टेक्निकल एनालिस्ट रजत के बोस  के मुताबिक, भारतीय शेयर बाजार में इस हफ्ते तेजी कायम रहेगी। साथ ही निफ्टी 7314 से 7620 के दायरे में घूम सकता है। रजत के बोस का मानना है कि आज नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के चलते बैंक, पावर, इंफ्रा के शेयरों में अच्छी तेजी की उम्मीद है।
 
क्या चढ़ा क्या गिरा
बढ़ने वाले इंडेक्स की बात करें सभी इंडेक्स में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। इंफ्रा 1.83 फीसदी, ऑटो में 1.71 फीसदी, पीएसयू बैंक 1.61 फीसदी, रियल्टी 1.65 फीसदी, मेटल 1.43 फीसदी, फार्मा 0.30 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर डेयूरेबल्स, आईटी इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी है।
 
दिग्गजों की बात करें तो आज ग्रासिम, एनटीपीसी, एल एंड टी में 4 फीसदी की तेजी, मारूति, टाटा मोटर्स, एम एंड एम, डी एल एफ में 3 फीसदी, पीएनबी, पावर ग्रिड, सन फार्मा में 2 फीसदी की तेजी है।
 
वहीं गिरने वाले शेयरों में एशियन पेंट्स में 1.36 फीसदी, हीरो मोटोकॉर्प, डॉ रेड्डी, ल्यूपिन, सिप्ला के शेयरों में 1 फीसदी तक की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन