विज्ञापन
Home » Bazaar » World MarketHeavy profitbooking in market, Nifty ends in red and sensex flat

मिडकैप शेयरों में जोरदार मुनाफावसूली, फ्लैट बंद हुए बाजार

सेंसेक्स 24 अंकों की तेजी के साथ 24716 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 8 अंकों की गिरावट के साथ 7359 के स्तर पर बंद हुआ।

Heavy profitbooking in market, Nifty ends in red and sensex flat
आज भारतीय बाजार में शानदार तेजी के साथ शुरुआत हुई। सेंसेक्स ने 16 मई के बाद अपने 25000 के स्तर को पार किया। वहीं निफ्टी ने भी आज 7500 के स्तर को पार किया, लेकिन बाजार बंद होने से एक घंटे पहले ही ऊपरी स्तरों से जोरदार मुनाफवसूली देखने को मिली और बाजार में भारी गिरावट आई। सेंसेक्स दिन के उच्चतम स्तर से 740 अंक गिर गया।
 
वहीं मिडकैप-स्मॉलकैप में 3.5 फीसदी की गिरावट देखी गई। आज सेंसेक्स 24 अंकों की तेजी के साथ 24716 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 8 अंकों की गिरावट के साथ 7359 के स्तर पर बंद हुआ। मिडकैप और स्मॉलकैप में भी भारी बिकवाली देखने को मिली और 2 फीसदी के गिरावट के साथ बंद हुए।

जानकारों के मुताबिक, इक्विटीस्ट्रैटेजिस्ट डॉट कॉम के जतिंदर शर्मा का मानना है कि कल शेयर बाजार के हरे निशान में खुलने की उम्मीद है। साथ ही निफ्टी 7275-7425 के दायरे में कल रह सकता है। वहीं, इस हफ्ते मई एक्सपायरी 7400 के स्तर पर संभव है। जतिंदर शर्मा के मुताबिक, कल आईटी और फार्मा सेक्टर में तेजी की संभावना है।

क्या चढ़ा, क्या गिरा
गिरने वाले सेक्टर्स में रियल्टी 5.45 फीसदी, पावर 3 फीसदी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 2 फीसदी, ऑयल एंड गैस 1.5 फीसदी, बैंक 0.75 और फार्मा 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए। बढ़ने वाले सेक्टर की बात करें तो आज आईटी 1.34 फीसदी और ऑटो सेक्टर 1.06 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए।

दिग्गजों की बात करें तो डीएलएफ 6 फीसदी, बीएचइएल 5.84 फीसदी, आईडीएफसी 5.34 फीसदी, बैंक ऑफ बड़ोदा 5 फीसदी, टाटा पावर 4 फीसदी, गेल 4 फीसदी, हिंडाल्को, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, रिलाइंस 3 फीसदी, इंडसइंड बैंक ,2.48 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए।

मिडकैप शेयरों में चेन्नई पेट्रो, डीबी रियल्टी, अनंतराज, केएसके एनर्जी वेंचर्स, एचडीआईएल 11.6-9 फीसदी लुढ़के।वहीं स्मॉलकैप शेयरों में ऑर्बिट कॉर्प, जयश्री टी, नेक्टर लाइफ, पेनिनसुला लैंड, आशापुरा माइनकेम 15.5-12.25 फीसदी टूटे।
 
कल कहां रखें नजर:
कल जेपी एसोसियेट्स, जेट एयरवेज, पीएफसी, जे एस डब्लू स्टील, भारत फोर्ज, डिश टीवी के चौथी तिमाही के नतीजे आएंगे।कल इन सभी शेयरों पर नजर बनी रहेगी। साथ ही इस हफ्ते मई एफ एंड ओ एक्पाइरी पर भी बाजार की नजर रहेगी।
 
आज शाम को नरेंद्र मोदी 15वें प्रधानमंत्री के पद के लिए शपत लेंगे साथ ही कैबिनेट मंत्रियों के नाम ऐलान होने की खबरें है। मंत्रियों के ऐलान से इंफ्रा, पावर, पीएसयू बैंक्स पर कल पड़ सकता है असर। रुपए और अंतरराष्ट्रीय बाजार पर भी भारतीय शेयर बाजार की दिशा कल निर्भर रहेगी।
 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss