बिज़नेस न्यूज़ » Business Mantra5 लाख रु तक में बिकती है गौतम की डिजाइन की गई साड़ी, हर साल कमाते हैं करोड़ों

5 लाख रु तक में बिकती है गौतम की डिजाइन की गई साड़ी, हर साल कमाते हैं करोड़ों

बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज के बीच रहती है खासी डिमांड

1 of

नई दिल्ली। कुछ अलग करने की चाहत ने दिल्ली के गौतम गुप्ता को आज सफल बिजनेसमैन बना दिया है। गौतम आज दिल्ली ही नहीं देशभर में जाने-माने डिजाइनर के तौर पर मशहूर हैं और आज उनकी एक साड़ी 5 लाख रुपए तक में बिकती है। उनका बिजनेस इतना सफल हुआ है कि वह हर साल इससे करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं।

 

 

घर से शुरू किया था बिजनेस

 

डिजाइनर गौतम गुप्ता ने मनी भास्कर से बातचीत में कहा कि उन्होंने जब बिजनेस की शुरुआत की थी तो उस वक्त मेरे पास जगह की कमी थी, इसलिए घर से काम करते थे।  धीरे-धीरे इस व्यवसाय से इनकम बढ़ती गई और उन्होंने अपना बुटीक खोल लिया। आज दिल्ली से मुंबई तक में गौतम के 10 से ज्यादा बुटीक चल रहे हैं।

 

आगे पढ़ें :  5 लाख रु तक में बिकती है एक साड़ी

 

5 लाख रु तक में बिकती है एक साड़ी

 

गौतम बताते हैं कि शुरुआत में एक साड़ी की कीमत 6 से  7 हजार थी लेकिन आज उनकी डिजाइन की हुई साड़ी लाखों बिकती हैं। मार्केट में बनारसी साड़ी की बढ़ती डिमांड की वजह से हर साल इस बिजनेस में 30 प्रतिशत तक का प्रॉफिट होता है। गौतम की डिजाइन की हुई साड़ी बिजनेसमैन के घर से लेकर बाॅलीवुड तक में पसंद किया जाता है। गौतम गुप्ता कहते हैं, अगर कोई इस बिजनेस को थोड़ा बहुत इनोवेशन के साथ शुरू करता है तो इस बिजनेस से हमेशा लाभ ही होगा।

 

आगे पढ़ें :  बाॅलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री पहनती है गौतम की डिजाइनर साड़ी

 

विद्या बालन और कल्कि तक पहनती हैं उनकी साड़ी

 

गाैतम ने कहा कि उनकी साड़ी की फैबरिक रेग्यूलर फैबरिक से अलग है। फैब्रिक का मिक्स्चर उनकी साड़ी की बड़ी खासियत है। वह लेनिन के साथ सिल्क या फिर जाॅर्जट के साथ अन्य फैब्रिक का इस्तेमाल करते हैं। इनके द्वारा डिजाइन की हुई साड़ियां बॉलीविड एक्ट्रेस विद्या बालन, कल्कि कोचलीन तक पहनती हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट