बिज़नेस न्यूज़ » Auto Expo 2018 » Concept/Electric Vehiclesऑटो एक्‍सपो 2018: Emflux ने पेश की इलेक्‍ट्रि‍क SportBike, ये हैं फीचर्स

ऑटो एक्‍सपो 2018: Emflux ने पेश की इलेक्‍ट्रि‍क SportBike, ये हैं फीचर्स

टेक स्‍टार्टअप कंपनी Emflux Motors भारत की पहली इलेक्‍ट्रि‍क स्‍पोर्टबाइक लॉन्‍च करने वाली है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो 2018 में बेंगुलरु की टेक स्‍टार्टअप कंपनी Emflux Motors भारत की पहली इलेक्‍ट्रि‍क स्‍पोर्टबाइक को पेश कि‍या है। इस बाइक का नाम Emflux ONE रखा गया है जि‍समें सैमसंग लि‍थेनि‍यम आयन 9.7 kWh हाई पावर सेल के साथ 60 kW AC इंडक्‍शन मोटर का इस्‍तेमाल कि‍या गया है जोकि‍ कंट्रोलर से लि‍मि‍टेड 53 kW पावर देता है। इस बाइक को अप्रैल तक मार्केट में उतारा जाएगा और इसकी करीब 6 लाख रुपए रहेगी।

ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी दिखाएगी पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक

 

यह पूरी तरह से इलेक्‍ट्रि‍क स्‍पोर्टबाइक है जि‍समें टॉप स्‍पेसि‍फि‍क कॉम्‍पोनेंट्स जैसे ब्रेमबो ब्रेक्‍स के साथ डुअल चैनल एबीएस, ओहलि‍न्‍स सेसपेंशन, सिंगल साइड स्‍वि‍नग्राम और फुली कनेक्‍टेड स्‍मार्ट डैशबोर्ड के साथ आर्टि‍फि‍शि‍यल इंटेलि‍जेंस कैपेसि‍टि‍ज हैं। 

 

इस बाइक की स्‍पेसि‍फिकेशन

 

Emflux ONE की टॉप स्‍पीड 200 कि‍मी प्रति‍ घंटा है और यह केवल 3 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ने की क्षमता रखती है। इसकी मोटर 71 बीएचपी पावर और 84 एनएम टॉर्क जेनरेक्‍ट करने की क्षमता रखता है और इलेक्‍ट्रॉनि‍कली इसका टॉर्क 75 एनएम पर लि‍मि‍टेड है। Emflux ONE का डि‍जाइन पूरी तरह से कंपनी द्वारा डेवलप कि‍या गया है। बैटरी की रेंज शहरों की कंडीशन के हि‍साब से करीब 200 कि‍मी है।

 

Get Latest Update on Auto Expo 2018

 

आगे पढ़ें...

 

कब शुरू होगी सेल

 

Emflux ONE की सेल 2019 से शुरू की जाएगी। इसके साथ ही, कंपनी अपने एक्‍सपीरि‍यंस सेंटर्स को बेंगलुरु, दि‍ल्‍ल्‍ी और मुंबई में शुरू करेंगे। माना जा रहा है कि‍ इसकी कीमत 5 से 6 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) बीच रह सकती है।

 

आगे पढ़ें...

 

दूसरे मॉडल पर भी चल रहा है काम

 

कंपनी इसके दूसरे मॉडल को पेश करने की भी प्‍लानिंग कर रही है जिसकी स्‍पेसि‍फि‍केशन लगभग समान होगी। हालांकि‍, यह नेकेड स्‍पोर्ट डि‍जाइन के साथ आएगी। Emflux 2 को अलग-अलग बैटरी रेंज के साथ दो वि‍भि‍न्‍न वेरि‍एंट् में पेश कि‍या जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट