बिज़नेस न्यूज़ » Auto Expo 2018 » Newsऑटो एक्‍सपो 2018: लॉन्‍च होंगे 24 कारें और टू-व्‍हीकल्‍स, 100 मॉडल्‍स होंगे शोकेस

ऑटो एक्‍सपो 2018: लॉन्‍च होंगे 24 कारें और टू-व्‍हीकल्‍स, 100 मॉडल्‍स होंगे शोकेस

ऑटो एक्‍सपो 2018 में ऑटोमोबाइल कंपनि‍यों की ओर से कम से कम 24 पैसेंजर व्‍हीकल्‍स और टू-व्‍हीकल्‍स लॉन्‍च होंगे।

Auto Expo 2018 - Maruti Suzuki, Tata Motors, Mercedes Benz, Mahindra, Honda, Renualt, Toyota, Hero Moto Corp Altogether Will Launch 24 Cars & 2 Wheelers मारुति‍ सुजुकी, टाटा मोटर्स, मर्सडीज बेंज, महिंद्रा , होंडा , रेनो, ह्युंडई, टोयोटा  और हीरो करेंगे 24 कारें और टू-व्‍हीकल्‍स, 100 मॉडल्‍स होंगे शोकेस

नई दि‍ल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो 2018 में ऑटोमोबाइल कंपनि‍यों की ओर से कम से कम 24 पैसेंजर व्‍हीकल्‍स और टू-व्‍हीकल्‍स लॉन्‍च होंगे। यह जानकारी सोसाइटी ऑफ इंडि‍यन ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर्स (सि‍आम) के वरि‍ष्‍ठ अधि‍कारी ने दी। इसके अलावा, बड़े ब्रांड्स की गैरमौजूदगी के बावजूद इस इवेंट में 100 व्‍हीकल्‍स को पेश भी कि‍या जाएगा। इस इवेंट को ऑटो कॉम्‍पोनेंट मैन्‍युफैक्‍चरर्स एसोसि‍एशन के साथ मि‍लकर कि‍या जा रहा है जोकि‍ 9 फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगा। 

 

ऑटो एक्सपो 2018 - 2018 में Hyundai ला सकती है आपके लि‍ए खास कारें

 

कौन रहेगा कौन नहीं

 

इस शो में मारुति‍ सुजुकी, टाटा मोटर्स, मर्सडीज बेंज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा कार्स, एसएमएल इजुसु, रेनो, ह्युंडई, टोयोटा कि‍र्लोस्‍कर और हीरो मोटोकॉर्प रहेंगे। वहीं दूसरी ओर, हार्ले डेवि‍डसन, फि‍एट क्रि‍स्‍लर, फॉक्‍सवैगन, ट्रम्फ मोटरसाइकि‍ल्‍स, फोर्ड, वॉल्‍वो, नि‍सान, डैमलर, बजाज ऑटो और रॉयल एनफील्‍ड ऑटो एक्‍सपो में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं। 

सि‍आम के डि‍प्‍टी डीजी सुगातो सेन ने कहा कि इसमें कोई आश्‍चर्य की बात नहीं है कि‍ कुछ कंपनि‍यों ने इवेंट में नहीं आने का फैसला लि‍या है। औसतन, सि‍आम के 48 मैंबर्स में से आधे लोग ही इसका हि‍स्‍सा बनते हैं। 

 

ऑटो एक्‍सपो 2018 - इस साल मारुति‍ सुजुकी ला रही है आपके लि‍ए खास कारें

 

क्‍यों नहीं आ रहीं कंपनि‍यां

 

कुछ टॉप ब्रांड का ऑटो एक्‍सपो से दूर रहने का कारण यह भी है कि‍ उनके पास शोकेस करने के लि‍ए कुछ खास नहीं हैं और वह अब भी जीएसटी के तहत आने वाले प्रोडक्‍ट्स को समझने की कोशि‍श कर रहे हैं। इसके अलावा, बीएस-4 से बीएस-6 पर जाने और इलेक्‍ट्रि‍क मोबि‍लि‍टी भी इसकी वजह है। 

 

कि‍तना आता है खर्च

 

सेन इस चिंता से इनकार कि‍या है कि‍ एक्‍सपो में न आने के पीछे ज्‍यादा खर्च है। हि‍स्‍सा लेने के लि‍ए स्‍पेस की बुकिंग के लि‍ए 8,200 रुपए प्रति‍ sqm का भुगतान करना पड़ता है और यह अमाउंट बीते तीन एडि‍शन से इतना ही है। उन्‍होंने कहा कि‍ यह इंटरनेशनल शो के बराबर ही है।

 

Get Latest Update on - Auto Expo 2018 in Hindi, ऑटो एक्सपो 2018

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट