बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-CommerceAmazon हुआ हिन्दी, अंग्रेजी नहीं जानने वाले भी कर सकेंगे खरीदारी

Amazon हुआ हिन्दी, अंग्रेजी नहीं जानने वाले भी कर सकेंगे खरीदारी

अंग्रेजी नहीं आती हैं कोई बात नहीं, यहां आप हिन्दी में भी कर सकते हैं आॅनलाइन शाॅपिंग

AMAZON.IN NOW AVAILABLE IN HINDI

नई दिल्ली : अगर आप आॅनलाइन शाॅपिंग करना चाहते हैं लेकिन आपको अंग्रेजी नहीं आती हैं। इस वजह से आप आॅनलाइन शाॅपिंग करने से हिचकिचातें हैं तो अब आप बिना हिचकिचायें आॅनलाइन शाॅपिंग कर सकतें हैं। ई-काॅमर्स साइट अमेजाॅन (Amazon) पर अब आप बिना अंग्रेजी जानें भी जमकर खरीदारी कर सकतें हैं।

अमेजाॅन ने अपने इंडियन कस्टमर्स के लिए Amazon.in हिन्दी लांच किया है ताकि हिन्दी भाषी को आॅनलाइन शाॅपिंग करने में आसानी हो।

 

यहां कंस्टमर्स को प्रोडक्ट्स की डिटेल्स के बारें में हिन्दी में पूरी जानकारी मिलेगी। सिर्फ प्रोडक्ट्स की डिटेल्स ही नहीं बल्कि यहां नए आॅफर्स, डिस्काउंट से लेकर आॅर्डर हिस्ट्री तक सभी जानकारियां हिन्दी में ही मिल जाएगी।

अमेजाॅन हिन्दी के लांच के मौके पर Amazon india के कैटेगरी मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा, हमारा मकसद है अमेजाॅन के ग्राहकों को सभी तरह की सुविधाएं मिलें। वे अपनी इच्छानुसार हर तरह के प्रोडक्ट्स  की खरीदारी कर सकें चाहें वह भारत के किसी भी शहर में रहते हो। वे कहते हैं इससे भारत में रहने वाले हिन्दी भाषाभाषी ग्राहकों  को अपनी पसंदीदा भाषा में शाॅपिंग करने का मौका मिलेगा। पहली बार इस दिवाली में कस्टमर्स को यह सुविधा मिलेगी जब वे अपनी भाषा में शाॅपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

ऐसें करें हिन्दी में शाॅपिंग :

हिन्दी में खरीदारी करने के लिए आपको एंड्रायड फोन के शाॅपिंग एप और मोबाइल साइट पर अमेजाॅन में जाकर सबसे ऊपर बाई ओर हिन्दी आॅप्शन को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप आसानी से शाॅपिंग का मजा ले सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट