विज्ञापन
Home » Industry » Companiesamazon founder jeff Bezos lost more than19 Billion dollar Over Two Days

जेफ बेजोस को 2 दिन में लगा 1.4 लाख करोड़ रु का झटका

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस को 2 दिनों में 19.2 अरब डॉलर यानी 1.4 लाख करोड़ रु का झटका लगा है।

amazon founder jeff Bezos lost more than19 Billion dollar Over Two Days
amazon founder jeff Bezos lost more than19 Billion dollar Over Two Days|दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन डॉट कॉम के फाउंडर जेफ बेजोस को पिछले 2 दिनों में 19.2 बिलियन डॉलर 1.4 लाख करोड़ रुपए का झटका लगा है। बीते सोमवार अमेजन के शेयरों में 6.3 फीसदी की गिरावट आई और शुक्रवार को इसमें 7.8 फीसदी की गिरावट आई। जिसके चलते बेजोस की संपत्ति 167.7 अरब डॉलर से गिरकर 128.1 अरब डॉलर रह गई है।

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन डॉट कॉम के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पिछले 2 दिनों में 19.2 अरब डॉलर (1.4 लाख करोड़ रुपए) का झटका लगा है। सोमवार को अमेजन के शेयरों में 6.3 फीसदी की गिरावट आई और पिछले शुक्रवार को इसमें 7.8 फीसदी की गिरावट आई। इसके चलते दो दिन में बेजोस की कुल पर्सनल वेल्थ 167.7 अरब डॉलर से गिरकर 128.1 अरब डॉलर रह गई है। सोमवार को टेक्नोलॉजी के शेयरों में गिरावट के बाद अमेरिका का शेयर सूचकांक नास्डैक कंपोजिट इंडेक्स अप्रैल के बाद सबसे निम्न स्तर पर रहा। सोमवार को बेजोस को 8.2 अरब डॉलर का झटका लगा। पिछले दिनों फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को जुलाई में 16.5 अरब डॉलर का घाटा हुआ था।

 

अमेजन की मार्केट वैल्यू 68 अरब डॉलर घटी
इस गिरावट का सीधा असर जेफ बेजोस की संपत्ति पर पड़ा है। इस गिरावट के बाद अमेजन की मार्केट वैल्यू 68 अरब डॉलर घट चुकी है। ब्लूमबर्ग के बिलेनियर इंडेक्स का रिपोर्ट केअनुसार, बेजोस की संपत्ति करीब 11 अरब डॉलर घट चुकी है। इससे पहले मैक्सिकन टेलीकॉम टाइकून कार्लोस स्लिम को भी बड़ा झटका लगा था, उनकी संपत्ति 2.5 अरब डॉलर कम हो गई। माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन के सह-संस्थापक बिल गेट्स को भी 558.3 लाख डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा और उनकी संपत्ति 92.8 अरब डॉलर पर पहुंच गई। 

 

भारत के कई अमीरों की दौलत से ज्यादा बेजोस के एक दिन में डूबे
भारत के टॉप 10 में 6 अमीर ऐसे हैं, जिनकी दौलत 11 अरब डॉलर से कम है। इसका मतलब है कि उनकी दौलत से ज्यादा बेजोस के सिर्फ दो ही दिन में डूब गए। वहीं भारत के टॉप 4 अमीर मुकेश अंबानी, अजीम प्रेमजी, लक्ष्मी निवास मित्तल और शिव नाडर ही ऐसे हैं, जिनकी दौलत 11 अरब डॉलर से ज्यादा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss