Home » Economy » PolicyThis company does not have to resume and interviews for the job, only the name is given in the list by the name of the job

इस कंपनी में जाॅब के लिए रेज्यूमे और इंटरव्यू की नहीं पड़ती जरूरत, लिस्ट में नाम दर्ज कराने से ही मिल जाती है नौकरी

यहां मुनाफा भी कर्मचारियों की भलाई पर लगा दिया जाता है

1 of

नई दिल्ली : न रिज्यूमे, ना इंटरव्यू ना ही किसी प्रकार का कोई झंझट। बस लिस्ट में नाम लिखवाने भर से न्यूयार्क की इस कंपनी में मिल जाती है नौकरी। यहां बात हो रही है न्यूयार्क के योंकर्स में ग्रेस्टोन बेकरी की। जहां बिना रिज्यूमे और इंटरव्यू के ही नौकरी मिल जाती है। ग्रेस्टोन बेकरी ने अब तक 35 हजार लोगों को मौके दिए और 9 हजार परिवाराें की मदद की है।

 

कंपनी के इस पहल के पीछे यह है वजह 

 

दैनिक भास्कर में छपी खबर के मुताबिक, सीईओ माइक ब्रैडी कहते हैं कि यह बिजनेस के लिए अच्छी बात है, इससे लोगों को मौके मिलते हैं जो काम तो करना चाहते हैं पर कहीं ब्रेक नहीं मिलता।  

 

अागे पढ़ें : कपंनी सीईओ का क्या कहना है  

 

 

कंपनी के सीईओ ने कहा :

 

करीब तीन साल पहले सीईओ की जिम्मेदारी संभालने वाले ब्रैडी कहते हैं, हमने यहां रिज्यमे, इंटरव्यू जैसी औपचारिकता नहीं रखी है, जिन्हें नौकरी चाहिए वे आएं, लिस्ट में नाम दर्ज करवाएं। वे अपना नाम, फोन नंबर और इमेल आईडी लिखवाकर जा सकते हैं। जब भी संभावनाएं बनती हैं, कंपनी खुद बुला लेती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी कंपनियों में नियुक्ति की प्रक्रिया में काफी उलझन है। यहां एक जाॅब के लिए कर्मचारियों को कई स्क्रीनिंग से  होकर गुजरना पड़ता है। तब जाकर तय होता है कि उसे इंटरव्यू के लिए मौका मिलेगा या नहीं। इंटरव्यू वाले दिन 9-10 घंटे तो आराम से लग जाते हैं। जहां कई गैरजरूरी सवाल भी पूछे जाते हैं।  

 

आगे पढ़ें : कितना है कंपनी का टर्नओवर

दोगुना है कंपनी का रेेवेन्यू  :

ब्रैडी बताते है कि हम ऐसे कर्मचारियों को डिफ्रेंशिएटर के रूप में इस्तेमाल करते है। इसी कारण चार साल में कंपनी का राजस्व दोगुना हो गया है। 150 करोड़ कंपनी का सालाना रेवेन्यू है।

ब्रैडी के मुताबिक कर्मचारियों को जितनी सहूलियत दी जा सकती है, उतनी दी जाती है क्योंकि अमेरिका में बड़ी तादाद उन लोगों की है जिनके पास काम नहीं है और वे कार्यबल में शामिल होकर अर्थव्यवस्था काे मजबूत बनाने में बड़ा योगदान दे सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट