पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Punjab UP Election | Delhi GoaRajasthan Madhya Pradesh Maharashtra Mumbai Coronavirus Third Wave, Assembly Election 2022 News

भास्कर अपडेट्स:पंजाब में सिद्धू को झटका, कांग्रेस ने दिया चन्नी को CM फेस बनाने का संकेत, सोनू सूद के साथ वीडियो जारी किया

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब में चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री चेहरा बनाने का संकेत दिया है। कांग्रेस ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें चरणजीत सिंह चन्नी का चेहरा दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में सोनू सूद भी हैं। वो कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री का चेहरा ऐसा आदमी होना चाहिए, जिसे जबरदस्ती चीफ मिनिस्टर न बनाया जाए। वो ऐसा चेहरा होना चाहिए, जो बैकबेंचर हो। उसे उठाकर आगे लाया जाए और कहा जाए कि तुम इस पद के लिए डिजर्व करते हो।

सोनू सूद ने इसके बाद कहा कि ऐसा आदमी देश बदल सकता है। सोनू सूद के इस बयान के बाद वीडियो में केवल चरणजीत चन्नी का चेहरा ही दिखाई दे रहा है, यानी कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब में मुख्यमंत्री कैंडिडेट के लिए उन्हें चुने जाने के संकेत दे दिए हैं।

स्टालिन ने मोदी को खत में लिखा- तमिलनाडु की झांकी परेड में शामिल हो
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर गणतंत्र दिवस की परेड में राज्य की झांकी को शामिल करने को कहा है। उन्होंने कहा कि इसमें तमिलनाडु की कई बड़ी हस्तियों को दर्शाया जाएगा, इसलिए इस झांकी को शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लोगों के लिए चिंता का विषय है कि वीओ चिदंबरानर, सुब्रमण्यम भारती, वेलू नाचियार और मरुथु भाईयों जैसे राज्य के कवियों, पिछले सम्राटों और स्वतंत्रता सेनानियों को दर्शाने वाली झांकी को परेड में जगह नहीं मिली है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि अवंतीपोरा में जैश-ए-मुहम्मद के दो आंतकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक्सप्लोसिव सामान बरामद हुआ है। एक दूसरे केस में पुलिस ने UAPA के तहत एक आतंकी के खिलाफ चार्जशीट को अनंतनाग के NIA कोर्ट में पेश किया।

अबुधाबी ड्रोन अटैक में मारे गए 3 लोगों में 2 भारतीय; यमन के हूती विद्रोहियों ने जिम्मेदारी ली

यूनाइटेड अरब अमीरात में अबुधाबी एयरपोर्ट के पास ड्रोन अटैक किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 2 भारतीय भी हैं। यमन के हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अबुधाबी पुलिस ने कहा था कि मुसाफा इंड्रस्टियल एरिया में 3 तेल के टैंकर्स में धमाके हुए। इसके बाद अबुधाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कंस्ट्रक्शन साइट पर भी आग लग गई। इससे पहले इन जगहों पर ड्रोन देखे गए थे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

PM की सुरक्षा में सेंध मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को धमकी मिली
खालिस्तानी अलगाववादियों ने सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा को धमकी देते हुए कहा है कि वे उन्हें PM मोदी की सुरक्षा सेंध मामले की जांच नहीं करने देंगे। वकीलों को रिकॉर्डेड कॉल आया है जिसमें कहा गया है कि इस मामले से दूर रहें। इससे पहले भी वकीलों को ऐसे कॉल आ चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच के लिए इंदु मल्होत्रा की अगुआई में एक इंक्वायरी कमेटी का गठन किया था। पूरी खबर यहां पढ़ें...

प्रशांत महासागर के टोंगा ज्वालामुखी में एक और बड़ा विस्फोट, न्यूजीलैंड-फिजी पर फिर सूनामी का खतरा

शनिवार को प्रशांत महासागर में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद टोंगा में सूनामी आ गई थी।
शनिवार को प्रशांत महासागर में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद टोंगा में सूनामी आ गई थी।

प्रशांत महासागर में टोंगा आईलैंड के पास ज्वालामुखी में एक और बड़ा विस्फोट हुआ है। इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी AFP ने इस बारे में जानकारी दी। विस्फोट की वजह से टोंगा के पड़ोसी देशों न्यूजीलैंड और फिजी में फिर से सूनामी का खतरा बढ़ गया है। इससे पहले शनिवार को ज्वालामुखी में विस्फोट के बाद टोंगा में सूनामी आ गई।

शनिवार का विस्फोट इतना ज्यादा शक्तिशाली था कि सूनामी की लहरें जापान तक पहुंच गईं। जापान के अमामी ओशिमा तट से करीब 4 फीट ऊंची सूनामी लहरें टकराई थीं।

टेक्सास के सिनेगॉग पर आतंकी हमले के मामले में ब्रिटेन से 2 नाबालिग गिरफ्तार
अमेरिका के टेक्सास में रविवार को सिनेगॉग पर आतंकी हमले के मामले में ब्रिटेन के ग्रेटर मैनचेस्टर की पुलिस ने 2 नाबालिगों को गिरफ्तार किया। इससे पहले सिनेगॉग पर हमले के आरोपी ब्रिटिश नागरिक मलिक फैसल अकरम को FBI ने ढेर कर दिया था।

ग्रेटर मैनचेस्टर की पुलिस इस मामले की गहराई से छानबीन के लिए अमेरिकी एजेंसियों के साथ जानकारी साझा कर रही है। सिनेगॉग पर हमले का मकसद पाकिस्तानी न्यूरो साइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी की रिहाई था। आफिया अल कायदा से संबंध रखने के आरोप में अमेरिका की जेल बंद है।

उज्जैन में 10 लाख दीपक लगाने का प्रस्ताव, अयोध्या उत्सव में जले थे 9 लाख 41 हजार

अयोध्या और काशी की तर्ज पर उज्जैन में एक मार्च को महाशिवरात्रि महोत्सव को दिव्य महाकाल-भव्य उज्जयिनी के रूप में मनाने के लिए प्रशासन की एक टीम ने अयोध्या का दौरा कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है। इसके आधार पर उज्जैन में महाशिवरात्रि उत्सव की परिकल्पना की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या में 9.41 लाख दीपक प्रज्जवलित किए गए थे। इस उत्सव को अंजाम देने में 9 हजार वालिंटियर्स ने कमान संभाली थी। एक अनुमान है कि इस इवेंट पर प्रति दीपक 9 रुपए का खर्च आया था। उज्जैन में 10 लाख दीपक लगाने का प्रस्ताव दिया है। पूरी खबर यहां पढ़े...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए AAP की पहली लिस्ट में 150 कैंडिडेट्स के नाम
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने कैंडिडेट्स की पहली सूची जारी कर दी है। रविवार रात को जारी AAP की लिस्ट में 150 कैंडिडेट्स के नाम दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस पहले ही अपनी पहली सूची जारी कर चुके हैं। यहां सात चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग ने 22 फरवरी तक चुनावी रैलियों पर रोक लगा दी है।

मिशिगन यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट पर अवैध यौन संबंध के आरोप, नौकरी से हटाए गए

अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन के प्रेसिडेंट मार्क स्टीवन श्लीसेल को एक जूनियर महिला कर्मचारी के साथ अवैध यौन संबंध रखने के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया है। यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ रीजेंट्स को 8 दिसंबर को एक गुमनाम शिकायत मिली थी। इस शिकायत में श्लीसेल पर आरोप था कि उनका एक जूनियर महिला कर्मचारी के साथ अवैध यौन संबंध है।

बोर्ड ऑफ रीजेंट्स का कहना है कि श्लीसेल ने यूनिवर्सिटी की पॉलिसी का उल्लंघन किया है। शनिवार को बोर्ड की स्पेशल मीटिंग में डॉ. श्लीसेल को तुरंत बाहर निकालने का फैसला किया गया है। बोर्ड ने पूर्व अध्यक्ष, मैरी सू कोलमैन को अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है।

शनिवार को श्लीसेल को लिखे एक पत्र में बोर्ड ने कहा- इसमें कोई शक नहीं है कि आप इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ थे कि आपके और जूनियर महिला कर्मचारी के बीच का अवैध संबंध यूनिवर्सिटी की गरिमा और प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुंचाएगा। शादीशुदा श्लीसेल के चार बच्चे भी हैं।

टेक्सास के यहूदी मंदिर में 4 लोगों को बंधक बनाने वाला हमलावर ढेर

अमेरिका के टेक्सास में शनिवार को यहूदी मंदिर (सिनेगॉग) में 4 लोगों के बंधक बनाने वाले हथियारबंद हमलावर को ढेर कर दिया गया । इस हमलावर की पहचान 44 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक मलिक फैसल अकरम के रूप में हुई। 10 घंटे चले ऑपरेशन के बाद FBI ने सिरफिरे को खत्म कर दिया।

हमलावर का मकसद टेक्सास की जेल में बंद पाकिस्तानी न्यूरो साइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी की रिहाई था। आफिया को अल कायदा से संबंध रखने के आरोप में अमेरिका में जेल की सजा सुनाई गई थी।

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए BJP उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट 19 जनवरी को आएगी

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट 19 जनवरी को घोषित की जाएगी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस बारे में जानकारी दी। सावंत ने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।