पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • National
  • Dragon's Dentures Spotted China's Diplomatic Lie Caught, Weibe Confirms; China Had Hoisted The Flag 28 Km Away From Galvan

ड्रैगन के नकली दांत दिखे:चीन का कूटनीतिक झूठ पकड़ाया, वीबाे ने पुष्टि की; गलवान से 28 किमी दूर फहराया था चीन ने झंडा

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्बुट्रेंसी न्यूज पोर्टल के अनुसार वू जिंग और शी नान को लेकर पीएलए के अफसर क्रिसमस पर शूटिंग कराने गए थे। - Money Bhaskar
कार्बुट्रेंसी न्यूज पोर्टल के अनुसार वू जिंग और शी नान को लेकर पीएलए के अफसर क्रिसमस पर शूटिंग कराने गए थे।

चीन का एक बड़ा कूटनीतिक झूठ सामने आया है। नए साल पर उसने दुनियाभर में आक्रामक डिप्लोमेसी की धौंस दिखाने के लिए गलवान घाटी में चीनी झंडा फहराने का समारोह दिखाया था। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के बदनाम आईएसपीआर ने उसे बढ़ावा दिया। रक्षा सूत्रों ने बताया है कि समारोह का फर्जी वीडियो तैयार कराया गया और इसके लिए चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने चीनी एक्टर वू जिंग और उनकी पत्नी शी नान से एक्टिंग कराई थी।

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो से भी इसकी पुष्टि हो गई है। पता चला है कि चीन ने गलवान नदी से करीब 28 किलोमीटर पीछे शूटिंग अकसाई चिन में की थी। भारत के सैन्य अधिकारियों ने भी इस फर्जी फिल्म पर टिप्पणी करने से इनकार किया।

दरअसल, वू जिंग सैनिकों की भूमिका निभाते हुए कई चीनी फिल्मों में अभिनय कर चुका है। कार्बुट्रेंसी न्यूज पोर्टल के अनुसार वू जिंग और शी नान को लेकर पीएलए के अफसर क्रिसमस पर शूटिंग कराने गए थे। शूटिंग दिनभर चली और वीडियो एक जनवरी को जारी किए गए।