पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %
  • Business News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

भास्कर अपडेट्स:काबुल पर एक साथ कई रॉकेट दागे गए, पॉवर प्लान्ट था निशाने पर; नुकसान की खबर नहीं, ISIS-K पर शक

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काबुल पर गुरुवार शाम एक साथ कई रॉकेट दागे गए। रूसी न्यूज एजेंसी की लाइव रिपोर्ट के मुताबिक, एक पॉवर प्लान्ट को निशाना बनाए जाने की कोशिश की गई थी, लेकिन इससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। स्थानीय लोगों ने भी कहा है कि चमतलाह इलेक्ट्रिक सब स्टेशन को निशाना बनाया गया था, लेकिन हमलावरों का निशाना चूक गया। अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि इस पॉवर प्लान्ट को टारगेट क्यों किया गया। तालिबान के कुछ लोग घटना के बाद यहां पहुंचे। पूर्व पुलिस अफसरों को भी स्पॉट पर बुलाया गया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, किसी भी संगठन ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन माना जा रहा है कि हमलावर शहर की इलेक्ट्रिसिटी सप्लाय बंद करके शायद किसी दूसरी जगह हमला करना चाहते थे।

ISIS-K पर शक
रॉकेट हमले का शक ISIS खुरासान ग्रुप पर जताया जा रहा है। इसने 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर हमला किया था। इसमें 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 170 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के खिलाफ अमेरिका ने भी आतंकी ठिकानों पर ड्रोन हमले किए थे, जिसमें कुछ आतंकी मारे गए थे।

आज की अन्य प्रमुख खबरें...

17 सितंबर से होगी PM के उपहारों व स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी, नमामि गंगे मिशन पर खर्च होगी राशि

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्राप्त उपहारों और स्मृति-चिह्नों की ई-नीलामी की गुरुवार को घोषणा की। स्मृति-चिन्हों में पदक जीतने वाले ओलिंपियन और पैरालिंपियन के स्पोर्ट्स गियर और उपकरण, अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिकृति, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, मॉडल, मूर्तियां, पेंटिंग, अंगवस्त्र आदि शामिल हैं। कोई भी व्यक्ति या संगठन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच वेबसाइट https://pmmementos.gov.in के माध्यम से ई-नीलामी में भाग ले सकता है। बयान में कहा गया कि ई-नीलामी से मिली राशि गंगा के संरक्षण और कायाकल्प के उद्देश्य से नमामि गंगे मिशन को दी जाएगी। वहीं, इन उपहारों को दिल्ली स्थित जयपुर हाउस यानि नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न ऑर्ट (NGMA) में रखा गया है। जहां 14 सितंबर से 3 अक्टूबर 2019 तक सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक इसे आम लोग देख सकते हैं। इसकी प्रदर्शनी लगाई गई है।

राजस्थान के झुंझुनू से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, आर्मी कैंप में गैस सप्लाई करता है शख्स

राजस्थान इंटेलिजेंस और जयपुर मिलिट्री इंटेलिजेंस टीम ने झुंझुनूं से इंडेन गैस एजेंसी संचालक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को सेना की गोपनीय जानकारी पहुंचा रहा था। युवक को नरहड़ कस्बे से 12 सितंबर को गिरफ्तार किया गया। इसका खुलासा गुरुवार दोपहर हुआ। इंटेलिजेंस के सूत्रों ने बताया कि संदीप (30) नरहड़ क्षेत्र में आर्मी कैंप के बाहर इंडेन गैस एजेंसी चलाता है। गैस सप्लाई के बहाने आर्मी के कैंपस में उसका आना-जाना था। इसी दौरान संदीप सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला एजेंट के संपर्क में आया। छोटी-मोटी सूचनाएं उस महिला एजेंट को देने लगा। पढ़ें पूरी खबर..

ED ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन भेजा

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजा है। रिपोर्ट के मुताबिक, जैकलीन को 25 सितंबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। ED ने इससे पहले 30 अगस्त को 200 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी और फिरौती के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में उनसे दिल्ली में चार घंटे तक पूछताछ की थी।

अमिताभ कांत बोले- टेलीकॉम सेक्टर में 100% FDI की इजाजत बोल्ड फैसला
टेलीकॉम सेक्टर में 100% FDI की इजाजत पर नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने कहा कि ये बहुत बोल्ड और साहसिक फैसला था, क्योंकि टेलिकॉम सेक्टर का बहुत बड़ा मल्टीप्लायर प्रभाव होता है। आम जनता को टेलिफोन मोबिलिटी मिलनी चाहिए। आज फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर से ज्यादा डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्टर जरूरी है। PLI ऑटोमोबाइल सेक्टर भी बहुत ही अहम फैसला है, क्योंकि आगे चलकर इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन जैसी नई तकनीकी आ रही हैं। पूरा फोकस इन नई तकनीकी पर है।

निर्मला सीतारमण बोलीं- 2021 में केवल 2 बैंकों में घाटा दर्ज हुआ
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि 2018 में सार्वजनिक क्षेत्र के 21 में से सिर्फ 2 बैंक ही मुनाफे में थे। लेकिन 2021 में केवल 2 बैंकों में घाटा दर्ज किया गया। इसके साथ-साथ बैंक जनता के बीच पैसा भी जुटा रहे हैं।

24 घंटे में कोरोना के 68% मामले केरल से सामने आए

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोविड के 30,570 नए मामले सामने आए। इनमें से 68% मामले केरल से सामने आए हैं। बाकी राज्यों में अभी भी कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि केरल एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसमें 1 लाख से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। मिजोरम, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश ऐसे राज्य हैं, जिसमें कोविड के सक्रिय मामले 10,000 से 1,00,000 के बीच हैं।

राजेश भूषण ने कहा कि केस पॉजिटिविटी लगातार कम हो रही है। साप्ताहिक पॉजिटिविटी पिछले 11 सप्ताह से लगातार 3% से कम बनी हुई है। देश में 34 जिले ऐसे हैं, जहां 10% से अधिक साप्ताहिक पॉजिटिविटी है, 32 जिले ऐसे हैं, जहां 5-10% के बीच साप्ताहिक पॉजिटिविटी है।

GST काउंसिल की बैठक कल
पेट्रोलियम उत्पादों को GST के दायरे में लाने के प्रस्ताव पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता वाली समिति कल यानी शुक्रवार को लखनऊ में GST काउंसिल की 45वीं बैठक में विचार करेगी। पेट्रोल-डीजल के GST के दायरे में आने पर पेट्रोल 28 रुपए और डीजल भी 25 रुपए तक सस्ता हो जाएगा। अभी देश में कई जगहों पर पेट्रोल 110 और डीजर 100 रुपए प्रति लीटर के पार निकल गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

अफगानिस्तान से ऑपरेशन देवी शक्ति के माध्यम से ज्यादातर लोग निकाले गए
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि अफगानिस्तान से ऑपरेशन 'देवी शक्ति' के माध्यम से ज्यादातर लोगों को हमने निकाला है, कुछ लोग (भारतीय) अभी भी वहां हैं। हम उनके संपर्क में हैं। इससे ज्यादा कुछ कह नहीं सकते। हमने सुरक्षा का यह विषय अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने काफी बार उठाया है।

उन्होंने कहा कि जब तक काबुल एयरपोर्ट फिर से शुरू न हो, यह कहना मुश्किल होगा कि उन्हें कैसे निकाला जाएगा। अभी हमारा फोकस यही है कि काबूल एयरपोर्ट फिर से शुरू हो। इसके बाद लोगों को वहां से लाने में आसानी होगी।

इंदौर में हिंदू जागरण मंच ने लव जिहाद से जोड़ा शो का कनेक्शन
इंदौर के एक पब में आयोजित फैशन शो में बवाल हो गया। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शो को बंद करा दिया। मॉडल्स को आनन-फानन में पब के पीछे के रास्ते से निकालना पड़ा। हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि पब में अश्लीलता परोसी जा रही है। लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

ड्रोन सेक्टर 5,000 करोड़ का निवेश होगा
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हम ड्रोन सेक्टर के लिए प्रोडक्शन लिंक इंसेंटिव स्कीम (PLI) की घोषणा कर रहे हैं। जिसे कल PM ने कैबिनेट में स्वीकृति दी थी। हम चाहते हैं कि भारत ऐसा देश बने जहां से विश्व में ड्रोन का निर्यात किया जाए। इस स्कीम के 2 लक्ष्य हैं।

उन्होंने कहा कि पहला लक्ष्य मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर ड्रोन के लिए है। अनुमान है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर ड्रोन के लिए 3 साल में करीब 5,000 करोड़ का निवेश किया जाएगा। जिसके आधार पर 3 साल में करीब 900 करोड़ का टर्नओवर ला पाएंगे। जिसके आधार पर 10,000 रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटाई गई

चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटा ली गई है। नैनीताल हाईकोर्ट ने कुछ पाबंदियों के साथ रोक हटाई है। सरकार ने कोर्ट से रोक हटाने की मांग की थी। कोरोना के चलते 28 जून को इस पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई थी। चारधाम यात्रा आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले की कोविड-निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा।

श्रद्धालुओं को देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल और देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में होने वाली चारधाम यात्रा के दौरान जरूरत के हिसाब से पुलिस फोर्स लगाने को कहा है। इसके अलावा भक्तों को किसी भी कुंड में स्नान करने की इजाजत नहीं होगी।

रेगुलर आर्मी बनाने पर काम कर रही तालिबान सरकार
अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के कार्यवाहक प्रमुख कारी फसीहुद्दीन ने कहा कि वे रेगुलर आर्मी बनाने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। फसीहुद्दीन ने कहा कि हमारे पास देश की रक्षा के लिए नियमित और मजबूत सेना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार में सेवा करने वाले सेना के सदस्यों को भी न्यू आर्मी में शामिल किया जाएगा और तालिबान किसी भी खतरे के खिलाफ खड़ा होगा, चाहे वह बाहरी हो या आंतरिक।

मौत की अफवाह फैलाने वालों पर भड़कीं सपना चौधरी
जानी-मानी हरियाणवी सिंगर और बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट रहीं सपना चौधरी ने उन अफवाहों पर अपना रिएक्शन दिया है, जिनमें उन्हें पिछले दिनों मृत बता दिया गया था। दरअसल, पिछले दिनों ये अफवाह फैल गई थी कि सिरसा, हरियाणा में हुए एक सड़क हादसे में सपना की जान चली गई है। ये खबर आते ही उनके घरवाले और फैन्स परेशान हो उठे थे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

UP में 40 घंटे तक नहीं थमेगी बारिश
उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्से में बारिश का दौर अगले दो दिन तक थमने वाला नहीं है। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी सहित आसपास के हिस्सों में बारिश का ये दौर अगले 40 घंटे लगातार जारी रहेगा। मौसम विशेषज्ञ डीपी दुबे का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर एरिया प्रयागराज के ऊपर से गुजर रहा है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिमला पहुंचे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को शिमला पहुंचे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वे राज्य विधानसभा के विशेष सत्र को भी संबोधित करेंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

हरियाणा में 20 सितंबर से पहली से तीसरी कक्षा के स्कूल खुलेंगे
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि हम 20 सितंबर से पहली कक्षा से तीसरी कक्षा तक के स्कूलों को खोलने जा रहे हैं। बच्चों को कक्षा में बैठने की इजाजत तब मिलेगी, जब उनके पास माता-पिता से लिखित तौर पर स्कूल आने की अनुमति होगी। अब तक हमारे 70% शिक्षकों का वैक्सीनेशन हो गया है।

अधीर रंजन चौधरी बोले- सेंट्रल विस्टा PM मोदी की सोच नहीं
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सेंट्रल विस्टा, नए संसद भवन की जरूरत के बारे में मोदी पीएम नहीं थे, उस समय भी सोचा गया था। ये नरेंद्र मोदी की सोच नहीं है। देखना पड़ेगा किस समय इसे शुरू करें। कोविड के समय ऑक्सीजन, दवा, वैक्सीन को ज़्यादा महत्व देना था। उसे बाद में करने की गुंजाइश थी।

ऑस्‍ट्रेलिया के PM का नाम भूल गए US राष्‍ट्रपति बाइडेन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन सिक्योरिटी पैक्ट की घोषणा के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का नाम भूल गए। PM स्‍कॉट मॉरिसन का नाम लेने के बजाय उन्‍होंने 'इस ऑस्‍ट्रेलियाई शख्‍स ने (that fellow Down Under)' कहकर संबोधित किया। तीनों सहयोगियों को हिंद-प्रशांत में चीन की बढ़ती ताकत पर नजर रखने को लेकर यह पैक्ट बना है। इनका फोकस ऑस्ट्रेलिया को परमाणु ऊर्जा से चलने वाली पनडुब्बियों का बेड़ा बनाने में मदद करने पर है।

सोनू सूद के करीबी का दावा- सर्वे नहीं बाकायदा छापा पड़ा

सोनू सूद के यहां इनकम टैक्‍स की रेड पड़ी है या महज सर्वे हुआ है, इस पर अलग-अलग जानकारियां सामने आ रही हैं। सोनू सूद और उनके परिवार के लोगों का फोन लगातार स्‍व‍िच ऑफ आ रहा है। इस बीच सोनू सूद के एक करीबी ने दैनिक भास्‍कर से कहा और दावा किया है कि मुंबई में सोनू सूद के यमुना नगर वाले फ्लैट पर बाकायदा छापा पड़ा है और वह सर्वे तो कतई नहीं था। पूरी खबर यहां पढ़ें...

चीन में 6.0 तीव्रता का भूकंप, 3 की मौत और 60 घायल
चीन के सिचुआन में गुरुवार को भूकंप के झटके से महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.0 रही, जिसकी चपेट में आने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 60 घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि आज सुबह 4.33 बजे भूकंप के झटके से धरती कांपी।

दिल्ली में इस सीजन में 1964 के बाद से सबसे ज्यादा बारिश
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, इस मानसून सीजन में दिल्ली में गुरुवार दोपहर तक 1159.4 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1964 के बाद से सबसे ज्यादा और अब तक की तीसरी सबसे अधिक बारिश है। दिल्ली में सितंबर में हुई बारिश ने 400 मिमी के निशान को पार कर लिया। गुरुवार दोपहर तक 403 मिमी बारिश दर्ज हुई, जो कि सितंबर 1944 में 417.3 मिमी के बाद से यह महीने में सबसे अधिक वर्षा है।

AAP का ऐलान- UP में सरकार बनी तो 300 यूनिट तक बिजली फ्री कर देंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लखनऊ में कहा कि आप की सरकार बनी तो 300 यूनिट तक बिजली फ्री कर देंगे। किसानों को खेती के लिए बिजली पूरी तरह से फ्री दी जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर यह फैसला लिया जाएगा।

आजम खां के जौहर ट्रस्ट पर 50 लाख जुर्माना
रामपुर के सांसद आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का जौहर ट्रस्ट करीब 50 लाख का जुर्माना भरेगा। जुर्माना जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को तोड़ने को लेकर लगाया गया है। आजम खान यूनिवर्सिटी के संस्थापक और कुलाधिपति हैं। साथ ही वो जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं। उनके बेटे अब्दुल्ला आजम, अदीब आजम और पत्नि डॉ. तजीन फातिमा ट्रस्ट की सदस्य हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

6 साल की बच्ची से रेप के आरोपी का शव पटरी पर मिला
तेलंगाना में 6 साल की बच्ची से रेप और मर्डर के आरोपी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। पुलिस ने शरीर पर बने टैटू से उसकी पहचान की है। तेलंगाना DGP ने पुष्टि की है कि शव हैदराबाद की सिंगारेनी कॉलोनी में हुए रेप और मर्डर के आरोपी पी राजू (30) का ही है।

आरोपी का शव मिलने के साथ ही हैदराबाद पुलिस और सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि 2 दिन पहले ही तेलंगाना के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा था कि हम आरोपी को एनकाउंटर में मार देंगे। रेड्डी ने कहा था कि रेप करने वाला 30 साल का आरोपी जरूर पकड़ा जाएगा और उसे एनकाउंटर में मार दिया जाएगा। पूरी खबर यहां पढ़ें...

PM मोदी ने रक्षा मंत्रालय के 2 नए दफ्तरों का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रक्षा मंत्रालय के 2 नए दफ्तरों का उद्घाटन किया। PM मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, CDS जनरल बिपिन रावत, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरावणे भी मौजूद हैं। नए दफ्तर नई दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में बनाए गए हैं। इससे 7 हजार कर्मचारियों को नया दफ्तर मिलेगा। मोदी ने सेंट्रल विस्टा वेबसाइट भी लॉन्च की।

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे मोहन भागवत
RSS प्रमुख मोहन भागवत अनुच्छेद 370 और 35A हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर की अपनी पहली यात्रा करने वाले हैं। भागवत 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक केंद्र शासित प्रदेश की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान प्रबुद्ध वर्ग के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। RSS के सरसंघचालक आमतौर पर हर राज्य में 2 साल में एक बार जाते हैं, लेकिन कोरोना के चलते इसमें कुछ रुकावटें आई हैं।

पुणे में फैक्ट्री में भीषण आग लगी, एक व्यक्ति की मौत

दिल्ली के मायापुरी में हुई आगजनी में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
दिल्ली के मायापुरी में हुई आगजनी में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

महाराष्ट्र में पुणे के नांदेड़ फाटा में इंडस्ट्रियल एस्टेट के पास फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसका शव बरामद कर लिया गया है। आग बुझाने का काम जारी है। वहीं, नई दिल्ली के मायापुरी फेज-2 में गुरुवार को एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। दमकल की 17 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची हैं। आग पर काबू पाने का काम जारी है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खुद को क्वारैंटाइन किया
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है। पुतिन ने बताया कि उनके आसपास रहने वाले एक या दो नहीं बल्कि दर्जनों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति पुतिन ने सावधानी बरतते हुए खुद को क्वारैंटाइन करने का फैसला लिया। इससे पहले 14 सितंबर को रूसी राष्ट्रपति ने कोरोना को लेकर खुद को आइसोलेट किया था।

म्यांमार में 4.3 तीव्रता का भूकंप
म्यांमार में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 रही। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज सुबह 10:19 बजे भूकंप के झटके से धरती कांपी। अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

बॉडी बिल्डर मनोज पाटिल ने आत्महत्या की कोशिश की, एक्टर साहिल पर लगाया आरोप

मिस्टर इंडिया बॉडी बिल्डर रह चुके मनोज पाटिल ने आत्महत्या की कोशिश की है। मनोज पाटिल ने सुसाइड नोट भी लिखा था। इसमें उन्होंने अभिनेता साहिल खान पर गंभीर आरोप लगाया है। मनोज पाटिल फिलहाल कूपर अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है। मिली जानकारी के अनुसार मनोज पाटिल ने कुछ गोलियां खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

पाकिस्तान को भारत की दो टूक, कहा- ऐसे नाकाम देश से कोई सीख नहीं चाहिए
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार काउंसिल में कश्मीर का मुद्दा उठाने के मसले पर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने बुधवार को कहा कि हमें ऐसे नाकाम देश से कुछ सीखने की जरूरत नहीं है। UNHRC के 48वें सेशन में भारत ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि दुनिया में सब जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकियों को सपोर्ट करता है, ट्रेनिंग देता है और फंडिंग और हथियार भी मुहैया कराता है। भारत ने पाकिस्तान के ऑर्गेनाइजेशन फॉर इस्लामिक कॉपरेशन (OIC) संस्था पर भी आरोप लगाया कि संस्था इस्लामाबाद के मुताबिक चलती है।

खबरें और भी हैं...