पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

22 जनवरी तक प्रतिबंध जारी रहेंगे:वाराणसी के DM बोले- राजनीतिक दलों को फिलहाल रोड शो, पदयात्रा और जुलूस की अनुमति नहीं

वाराणसी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी। - Money Bhaskar
कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी।

वाराणसी के जिलाधिकारी / जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने रविवार को बताया कि राजनीतिक दलों का रोड शो, पदयात्रा, साइकिल / बाइक / वाहन रैली और जुलूस आगामी 22 जनवरी तक जिले में प्रतिबंधित रहेगा। निर्वाचन आयोग द्वारा पुनः समीक्षा के पश्चात आगे के लिए निर्देश जारी किए जाएंगे। राजनीतिक दलों, संभावित उम्मीदवारों और अन्य समूहों द्वारा भौतिक रूप से की जाने वाली निर्वाचन संबंधी रैलियां भी 22 जनवरी तक प्रतिबंधित रहेंगी।

इनडोर मीटिंग की अनुमति दी गई है

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा राजनीतिक दलों के लिए अधिकतम 300 व्यक्तियों या हाल की क्षमता के 50 प्रतिशत अथवा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा अनुमन्य सीमा के अंतर्गत इनडोर मीटिंग की अनुमति प्रदान की गई है।

आयोग द्वारा राजनीतिक दलों से कोविड अनुरूप व्यवहार एवं निर्वाचन संबंधी समस्त गतिविधियों के दौरान आदर्श आचार संहिता के समस्त निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने की अपेक्षा की गई है। आयोग द्वारा यह भी अवगत कराया गया है कि बीती 8 जनवरी को चुनाव के संचालन के लिए जारी संशोधित व्यापक दिशानिर्देश में उल्लिखित अन्य निर्देश यथावत लागू रहेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ ही 5 राज्यों जहां विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की प्रक्रिया गतिमान है, उन राज्यों के मुख्य सचिव एवं स्वास्थ्य सचिव के साथ वर्चुअल मीटिंग की गई थी। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रतिबंधों तथा कोविड महामारी के दौरान लोगों के इकट्ठा होने पर राज्यों द्वारा जारी विशिष्ट निर्देशों पर विचार करने के बाद उपरोक्त निर्देश जारी किए गए हैं।