पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाराणसी में चौकी इंचार्ज सहित 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड:अवैध खनन से संबंधित ऑडियो क्लिप हुई थी वायरल; SP ग्रामीण ने की कार्रवाई

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो क्लिप की जांच करा कर एसपी ग्रामीण ने मातलदेई चौकी इंचार्ज सहित 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। - Money Bhaskar
सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो क्लिप की जांच करा कर एसपी ग्रामीण ने मातलदेई चौकी इंचार्ज सहित 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

वाराणसी के राजातालाब थाना की मातलदेई चौकी के इंचार्ज, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल को शनिवार को एसपी ग्रामीण ने निलंबित कर दिया। प्रकरण के अनुसार, 2 दिन पूर्व सोशल मीडिया पर हेड एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी। ऑडियो क्लिप में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल अवैध खनन में लगी प्रत्येक जेसीबी से 2 हजार रुपए वसूलने की बात कर रहे थे।

इसके साथ ही रात में गश्त नहीं करने बल्कि अवैध खनन में लगी गाड़ियों का पता करने के बारे में दोनों के द्वारा बात की जा रही थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ग्रामीण ने हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के साथ ही चौकी इंचार्ज की भूमिका संदिग्ध पाते हुए तीनों को निलंबित कर दिया है।

निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया

2 दिन पूर्व सोशल मीडिया पर हेड कांस्टेबल दयानंद यादव और कांस्टेबल शशिपाल का ऑडियो वायरल हुआ था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा ने जांच के आदेश दिए थे। जांच में चौकी इंचार्ज मातलदेई उमेश राय, हेड कांस्टेबल दयानंद यादव और कांस्टेबल शशिपाल की भूमिका संदिग्ध मिली। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने तीनों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया है।