पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाराणसी में मौत बनकर गिरा मकान, दो की गई जान:सड़क से गुजर रहे थे मासूम समेत 2 लोग, अचानक भरभराकर गिरा कच्चा मकान; JCB ने निकाले मलबे में दबे शव

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मकान के मलबे से शव निकालने के लिए आई जेसीबी। - Money Bhaskar
मकान के मलबे से शव निकालने के लिए आई जेसीबी।

मानसून के सक्रिय होते ही बादल बारिश के जरिए कहर बरसा रहे हैं। वाराणसी में बारिश के चलते रविवार को कच्चा जर्जर मकान गिर गया। जिसमें एक किशोर और एक युवक की मौत हो गई। दोनों के शव घंटों की मशक्कत के बाद जेसीबी से निकाला गया। घटना से किशोर और युवक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

हादसे की सूचना पाकर कपसेठी थाने की पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौका मुआयना करने पहुंची। राजस्व विभाग के अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि पीड़ित परिजनों को सरकारी नियमानुसार आर्थिक मदद दी जाएगी।

विधायक और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पहुंचे गांव
विधायक और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पहुंचे गांव

सड़क से गुजर रहे थे तभी गिरा मकान
मामला कपसेठी थाना क्षेत्र के अकोढ़ा गांव का है। यहां के निवासी समर सिंह का बेटा शिवांश सिंह (14) और संजय कुमार सिंह उर्फ संदीप (36) सड़क से गांव की ओर जा रहे थे। इसी दौरान बारिश के कारण एक खाली कच्चा जर्जर मकान दोनों के ऊपर भहरा कर गिर गया। हादसे में दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर कपसेठी थाना प्रभारी फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे। पुलिस ने जेसीबी मंगवाई और मशक्कत के बाद दोनों का शव मकान के मलबे से बाहर निकलवाया। परिजनों ने बताया कि शिवांश 2 भाइयों में छोटा था, जबकि 2 बच्चों के पिता संदीप खेती करते थे।

बारिश के चलते ग्रामीण इलाकों में कई जगह पेड़ गिर गए हैं।
बारिश के चलते ग्रामीण इलाकों में कई जगह पेड़ गिर गए हैं।

विधायक और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पहुंचे गांव
2 लोगों की मौत की सूचना पाकर पिंडरा विधायक डॉ. अवधेश सिंह और बड़ागांव ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि दीपक सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। विधायक और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाया। पिंडरा विधायक ने तहसीलदार पिंडरा को कहा कि पीड़ित परिजनों को सरकारी नियमानुसार आर्थिक मदद दिलाने की बात कही।

बारिश के दौरान पेड़ गिरे, विद्युत आपूर्ति हुई बाधित
वाराणसी में शनिवार की सुबह 8 बजे से रविवार की सुबह 8 बजे तक 47 मिलीमीटर बारिश हुई। बारिश के चलते ग्रामीण इलाकों में कई जगह पेड़ गिर गए हैं। वहीं शहर के निचले इलाके के लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार की रात बारिश के दौरान बड़ागांव क्षेत्र के साधोगंज बाजार में जगनारायण विद्यालय के पास ट्रांसफार्मर से सटे पेड़ गिरने से 2 खंभे क्षतिग्रस्त हो गए। इसके साथ ही बिराव मार्ग पर पेड़ गिरने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। इसी तरह से शहर में बजरडीहा, सामने घाट, सरैया सहित अन्य इलाके के लोगों को शनिवार की रात जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...