पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

जवाद तूफान के साथ सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ:वाराणसी में हो रही है तीखी धूप व गर्मी से लोग बेहाल; मौसम विभाग का अनुमान कल से हो सकती है बारिश

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में आज तेज धूप से तापमान बढ़कर अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। - Money Bhaskar
वाराणसी में आज तेज धूप से तापमान बढ़कर अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है।

वाराणसी में 2 दिन के अंदर बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग ने उम्मीद जताई है कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में बन रहे जवाद चक्रवात का असर वाराणसी समेत पश्चिमी यूपी और दिल्ली तक दिखेगा। वहीं उत्तर भारत में इस समय पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो चुका है। यहां पूर्वी नम हवा से टकराकर कुछ अलग सिस्टम तैयार होने की संभावना भी बताई जा रहीं हैं। इससे गरज-चमक के साथ बारिश आरै ओलें भी गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आज औसत तापमान 4 डिग्री ज्यादा
बहरहाल, आज शनिवार को वाराणसी औसत तापमान 4 डिग्री बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। वहीं, अधिकतम 33 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस तक गया। इन दिनों वाराणसी में जोरदार धूप से लोगों का पाला पड़ रहा है। इस धूप से देर शाम तक प्रचंड गर्मी का एहसास हो रहा है। सुबह से शाम तक लोग गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। आज भी वाराणसी में सुबह से तीखी धूप निकली हुई है। वहीं हवा भी 8 किलाेमीटर प्रति घंटे की गति से बह रही है। इसके अलावा ह्यूमिडिटी 92 फीसदी दर्ज की गई।

AQI कम होकर आया 80 अंक पर

वाराणसी में विगत 2 दिन से पर्यावरण प्रदूषण थोड़ा कम हुआ है। आज हवा के क्वालिटी इंडेक्स में वाराणसी को 80 अंक मिले। करीब 10 दिन बाद बनारस में हवा के प्रदूषण का स्तर 100 से नीचे उतरा है। आज सुबह बनारस की सबसे अधिक दूषित हवा अर्दली बाजार 92 में रिकॉर्ड की गई। वहीं, इसके बाद IESD-BHU में अंक, भेलूपुर में 75 अंक और मलदहिया में 73 अंक तक गया।

खबरें और भी हैं...