पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गंदी जगहों पर नहीं रहेगी देवताओं की फोटो:वाराणसी में हिंदू युवा वाहिनी की पहल; फोन करने पर कार्यकर्ता जाकर हटाएंगे

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिंदू युवा वाहिनी का कहना है कि लोग अपने घर के बाहर गंदे स्थान में (लाल घेरे में) देवी-देवताओं की फोटो न लगाएं।

धर्म नगरी काशी में सड़क किनारे गंदे स्थान पर देवी-देवताओं की फोटो लगी मिलेगी तो हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हटा देंगे। इसके लिए हिंदू युवा वाहिनी की तरफ से मुहिम शुरू की गई है। लोगों के बीच जाकर हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ता अपना नंबर देकर यह भी अपील कर रहे हैं कि यदि उन्हें कहीं भी गंदे स्थान पर देवी-देवताओं की फोटो-पोस्टर लगे दिखाई दे तो उन्हें फोन करें। वह उसे तत्काल हटाने की व्यवस्था करेंगे।

वाराणसी में हिंदू युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अजय सिंह (दाएं)।
वाराणसी में हिंदू युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अजय सिंह (दाएं)।

दुकानों के बाहर गंदगी न हो इसलिए लगाते है पोस्टर

हिंदू युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि लोग अपने घर-दुकान के बाहर देवी-देवताओं के लिए फोटो-पोस्टर इसलिए लगा देते हैं कि कोई गंदगी न करे। यह किसी भी तरह से ठीक भी नहीं है। जो देवी-देवता पूजे जाते हैं वह गंदगी के स्थान पर रहें या उनके आस-पास आकर कोई टॉयलेट करे, यह उचित नहीं है। इसलिए यह निर्णय लिया है कि जहां कहीं भी सार्वजनिक स्थान पर देवी-देवताओं के फोटो-पोस्टर नजर आएंगे, उन्हें हम हटा देंगे।

अजय सिंह ने कहा कि धर्म की नगरी काशी में हमारे अभियान को लोगों का सहयोग भी मिल रहा है। आमजन हमारे कहने पर अपने घर-दुकान के सामने से देवी-देवताओं के फोटो-पोस्टर खुद भी हटा ले रहे हैं। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और काशीवासियों को भी इससे जोड़ा जाएगा।

खबरें और भी हैं...