पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %

कुंभ-2019 में घोटाले के आरोपों पर घिरी यूपी सरकार:CAG रिपोर्ट पर ओम प्रकाश राजभर ने योगी पर निशाना साधा; कहा-मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं, सीबीआई जांच हो जाए तो योगी जेल जाएंगे

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल 2019 में हुए प्रयागराज कुंभ को लेकर आई कैग की रिपोर्ट पर उत्तर प्रदेश में सियासत जारी है। बुधवार को सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने वाराणसी में कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झूठ बोलते हैं। वह अपने गिरेबान में झांक कर देखें। कैग की रिपोर्ट आ गई है। धर्म में भी भाजपा ने योगी राज में भ्रष्टाचार किया है।

प्रयागराज कुंभ में मोटरसाइकिल और टेंपो से मिट्‌टी ढुलाई का काम हुआ है। वाह रे योगी सरकार...। कैग की रिपोर्ट के आधार पर ही भाजपा ने यूपीए को घेरा था। प्रधानमंत्री ईमानदार हैं, मर्द हैं और उनमें हिम्मत है तो सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में सीबीआई से जांच कराएं। योगी जेल न चले जाएं तो राजनीति छोड़ दूंगा। पूरा देश जानता है कि कुंभ में घोटाला हुआ है।

चाय बेचते-बेचते प्रधानमंत्री देश बेचने लगे

ओम प्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। कहा, भाजपा की एक शाखा आरएसएस है और उसका कार्यालय नागपुर में है। वहां झूठ बोलने की ट्रेनिंग दी जाती है। सिखाया जाता है कि झूठ बोलो और लूटो। प्रधानमंत्री चाय बेचते-बेचते देश बेचने लगे। उनके नेता कुंभ में पैसा लूटने लगे।

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह बहुत सही बात कह रहे हैं। भ्रष्टाचार के जो भी आरोप वह भाजपा नेताओं पर लगा रहे हैं, वह सभी सही हैं। इस मुद्दे पर हम उनके साथ खड़े मिलेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि अच्छे दिन आएंगे, किसके आएंगे पता नहीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि महंगाई कम होगी, कब कम होगी पता नहीं। भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार, अराजकता, लूटपाट और गुंडराज वाली सरकार है।

19 अगस्त को 2021 को कैग ने एक रिपोर्ट पेश की है। प्रधान महालेखाकार बीके मोहंती की इस रिपोर्ट में विभिन्न मदों के तहत अनियमितताओं का खुलासा किया गया है।
19 अगस्त को 2021 को कैग ने एक रिपोर्ट पेश की है। प्रधान महालेखाकार बीके मोहंती की इस रिपोर्ट में विभिन्न मदों के तहत अनियमितताओं का खुलासा किया गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को बैठाया था प्लास्टिक की कुर्सी पर

सुभासपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी हमने हाल ही में सोशल मीडिया में एक फोटो देखी थी। उस फोटो में सामान्य जाति के भाजपा नेता सोफा पर बैठे थे। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव पटेल प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठे थे। यही सम्मान प्रदेश अध्यक्ष का है, पिछड़े सिर्फ वोट मांगने के लिए ही हैं। मैं होता तो कुर्सी फेंक के चल देता।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि बंजारा, बहेलिया, पाल, प्रजापति, केवट, मल्लाह, नाई, चौहान जैसी पिछड़ी और अति पिछड़ी जातियों की भलाई की बात किसी पार्टी ने कभी नहीं सोची। इन पार्टियों में जो भी पिछड़ी या अति पिछड़ी जाति के नेता हैं, वह सिर्फ लोडर हैं, लीडर नहीं हैं। अगर वह पिछड़ी या अति पिछड़ी जाति के लोगों के हक की बात करेंगे तो उनकी जुबान काट ली जाएगी। यह सभी नेता सिर्फ अपना पेट भरते हैं।

यह करें तो रासलीला, उद्धव ठाकरे करें तो कैरेक्टर ढीला

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का कोई मतलब नहीं है। वह बस एक दांव खेल रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि उनकी इतनी हिम्मत हो गई है कि वह मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारने की बात कहेंगे। भाजपा वाले करें तो रासलीला और उद्धव ठाकरे करें तो कैरेक्टर ढीला...। आखिरकार अमिताभ ठाकुर को लखनऊ से गोरखपुर क्यों नहीं जाने दिया गया। कहां गई व्यक्ति की आजादी... अमिताभ ठाकुर ने क्या गलत किया था। उद्धव ठाकरे ने सही किया है।

खबरें और भी हैं...