पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सॉल्वर गैंग के सदस्य पर कसा शिकंजा:वाराणसी में NEET परीक्षा में धांधली के प्रयास में शामिल था MBBS का छात्र, KGMU ने परीक्षा से किया डिबार

वाराणसी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओसामा शाहिद मौजूदा समय में वाराणसी की जिला जेल में बंद है। - Money Bhaskar
ओसामा शाहिद मौजूदा समय में वाराणसी की जिला जेल में बंद है।

वाराणसी में NEET-UG (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) में धांधली के प्रयास के आरोपी MBBS के छात्र ओसामा शाहिद पर लखनऊ स्थित KGMU प्रशासन ने भी बड़ी कार्रवाई की है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे MBBS की अंतिम वर्ष की परीक्षा से डिबार कर दिया है। इसके साथ ही ओसामा को हॉस्टल से भी निष्काषित कर दिया गया है। मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र के शेखवाड़ा का रहने वाला ओसामा शाहिद मौजूदा समय में वाराणसी जिला जेल में बंद है।

सॉल्वर गैंग के सरगना नीलेश सिंह उर्फ PK को शुक्रवार की शाम वापस वाराणसी की जिला जेल में दाखिल किया गया।
सॉल्वर गैंग के सरगना नीलेश सिंह उर्फ PK को शुक्रवार की शाम वापस वाराणसी की जिला जेल में दाखिल किया गया।

रिमांड पूरी होने पर जेल में दाखिल किया गया PK

12 सितंबर 2021 को वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र स्थित एक स्कूल में आयोजित NEET-UG परीक्षा के दौरान सॉल्वर गैंग की साजिश उजागर हुई थी। पुलिस ने त्रिपुरा की हिना बिश्वास की जगह परीक्षा देते हुए BHU की BDS की स्टूडेंट जूली कुमारी को गिरफ्तार किया था। तब से लेकर अब तक सॉल्वर गैंग के सरगना नीलेश सिंह उर्फ PK सहित 11 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

PK 20 से 26 नवंबर तक पुलिस कस्टडी रिमांड पर था। शुक्रवार की शाम कस्टडी रिमांड की अवधि पूरी होने पर उसे वापस वाराणसी जिला जेल में दाखिल कर दिया गया। वहीं, PK की गैंग का मेंबर कन्हैया लाल सिंह अभी पुलिस कस्टडी रिमांड पर है।

ए. सतीश गणेश, पुलिस कमिश्नर, वाराणसी।
ए. सतीश गणेश, पुलिस कमिश्नर, वाराणसी।

पटना के 4 लोग जल्द होंगे गिरफ्तार, तलाश जारी

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने दैनिक भास्कर से बताया कि PK से पूछताछ में पटना निवासी एक डॉक्टर सहित 4 लोग उसके गिरोह के सदस्य के तौर पर चिन्हित किए गए हैं। चारों की तलाश में पुलिस की 3 अलग-अलग टीमें दबिश दे रही हैं। वहीं, ओसामा शाहिद को लेकर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि उसे MBBS की पढ़ाई से आजीवन प्रतिबंधित करने के लिए वह जल्द ही KGMU के कुलपति को फिर पत्र भेजेंगे। ओसामा सॉल्वर गैंग का सक्रिय सदस्य है और उसके खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं।