पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कक्षा 3 की छात्रा के साथ रेप:वाराणसी के सनबीम स्कूल की घटना, आरोपी स्वीपर गिरफ्तार

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मासूम से रेप का आरोपी अजय कुमार उर्फ सिंकू। - Money Bhaskar
मासूम से रेप का आरोपी अजय कुमार उर्फ सिंकू।

वाराणसी के लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में शुक्रवार को कक्षा 3 की छात्रा के साथ स्वीपर ने रेप किया। मासूम के पिता की तहरीर के आधार पर सिगरा थाने की पुलिस ने आरोपी स्वीपर को गिरफ्तार कर लिया है। स्कूल में काम करने वाले आरोपी स्वीपर की शिनाख्त कैंट थाना अंतर्गत मानस नगर पसियाना निवासी अजय कुमार उर्फ सिंकू के तौर पर हुई है। मासूम को मेडिकल मुआयने के लिए भेज कर सिगरा थाने की पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। वहीं, इस घटना से छात्र-छात्राओं की सुरक्षा और देखरेख के प्रति स्कूल प्रबंधन की कार्यशैली को लेकर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं।

कपड़े में खून लगा देख मां ने की पूछताछ

शिवपुर थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले में रहने वाली छात्रा लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में कक्षा 3 में पढ़ती है। छात्रा की मां के अनुसार शुक्रवार को उनकी बेटी स्कूल से आई तो बेहद ही सहमी हुई थी और उसके कपड़े पर खून लगा हुआ दिखा। उन्होंने अपनी बेटी से पूछा तो वह रोने लगी। इसके बाद उसने रोते हुए अपनी मां को बताया कि वह स्कूल में वॉशरूम गई थी। वहीं स्कूल का एक स्वीपर मौजूद था और उसने उसके साथ गलत हरकत की।

मासूम के मुंह से यह सुन कर उसकी मां सन्न रह गईं। आनन-फानन उन्होंने अपने पति को घटना की जानकारी दी। इस पर मासूम के पिता ने 112 नंबर पर फोन किया तो पुलिस स्कूल पहुंची। स्कूल के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर पुलिस ने आरोपी स्वीपर को चिह्नित किया और उसे उसके घर से पकड़ कर सिगरा थाने ले गई।

आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएंगे

डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर ने बताया कि बच्ची के पिता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ रेप और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश कर जेल भेजा जाएगा। हम अदालत से अनुरोध करेंगे कि स्कूल परिसर में हुई इस शर्मनाक घटना का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो। पुलिस प्रभावी तरीके से पैरवी करके आरोपी को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाएगी।

खबरें और भी हैं...