पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाराणसी...मंगलसूत्र लूटने वाला चंद घंटे में गिरफ्तार:घर के बाहर खड़ी महिला के साथ वारदात हुई थी, बदमाश जेल भेजा गया

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला का मंगलसूत्र बरामद कर लुटेरे को पकड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले सिपाही चंदन मौर्या को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने सम्मानित किया। - Money Bhaskar
महिला का मंगलसूत्र बरामद कर लुटेरे को पकड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले सिपाही चंदन मौर्या को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने सम्मानित किया।

वाराणसी के मुकीमगंज में अपने घर के बाहर मौजूद महिला के गले पर झपट्‌टा मार कर एक बदमाश ने उनका मंगलसूत्र छीन लिया। सूचना पाकर आदमपुर थाने के सिपाही चंदन मौर्या ने घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से कुछ घंटों में सलेमपुरा में रहने वाले बदमाश शहनवाज खान को लूटे गए मंगलसूत्र के साथ पकड़ लिया। शहनवाज के पास से एक तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है।

पुलिस ने उसे अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। यह जानकारी पाकर पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने 2019 बैच के सिपाही चंदन मौर्य को अपने कैंप कार्यालय में बुलाकर प्रशस्ति पत्र देकर उनकी पीठ थपथपाई।

महिला का मंगलसूत्र छीनने वाले बदमाश को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया।
महिला का मंगलसूत्र छीनने वाले बदमाश को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया।

गेट के बाहर सफाई कर रही थी महिला

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मुकीमगंज निवासी राजेश गुप्ता की पत्नी रीना अपने घर के बाहर सफाई कर रही थी। उसी दौरान शहनवाज पीछे से आया और उनके गले पर झपट्‌टा मार कर उनका मंगलसूत्र छीन लिया। प्रकरण को लेकर रीना की तहरीर के आधार पर आदमपुर थाने में अज्ञात बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से आदमपुर थाने के सिपाही चंदन मौर्या ने क्षेत्रीय लोगों से बदमाश के बारे में पूछताछ शुरू की। लगभग 5 से 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चंदन आखिरकार शहनवाज तक पहुंच ही गया। इसके बाद चौकी इंचार्ज मच्छोदरी अजय पाल और चौकी इंचार्ज आदमपुर राहुल रंजन को सूचना दी। पुलिस टीम ने घेरेबंदी कर शहनवाज को पकड़ लिया।

जनता के बीच विश्वास बढ़ाया है

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि युवा सिपाही चंदन ने जबरदस्त मेहनत कर न सिर्फ बदमाश को पकड़ा, बल्कि लूटा गया मंगलसूत्र भी बरामद कर लिया। कांस्टेबल चंदन मौर्य की मेहनत और लगन पर हम सभी को नाज है और हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। उन्होंने इस त्वरित कार्रवाई से जनता के बीच पुलिस के प्रति विश्वास को भी बढ़ाया है।

खबरें और भी हैं...