पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जाम से मुक्त शहर बनाना है:वाराणसी में व्यापारियों से पुलिस कमिश्नर बोले- आपके सहयोग से बेहतर होगी यातायात व्यवस्था

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
व्यापारी-पुलिस संगोष्ठी को संबोधित करते वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश। - Money Bhaskar
व्यापारी-पुलिस संगोष्ठी को संबोधित करते वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश।

वाराणसी के चौकाघाट स्थित हेरिटेज पैलेस में शुक्रवार को महानगर उद्योग व्यापार समिति और पूर्वांचल रियल इस्टेट एसोसिएशन की ओर से पुलिस-व्यापारी संवाद संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि हमें इस शहर को जाम मुक्त बनाना है। आप सबके सहयोग से ही शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर होगी। पुलिस का पब्लिक सहयोग करती है तो परिणाम हमेशा बेहतर ही आते हैं।

हमारा फोकस चालान पर नहीं है

पुलिस आयुक्त ने कहा कि हमारा फोकस चालान और वाहनों पर कार्रवाई पर नहीं है। हमारा फोकस बनारस को जाम मुक्त करने पर है। इसके लिए कमिश्नरेट की पुलिस लगातार रणनीति बना कर काम रही है। आप सबके और शहरवासियों के संयुक्त प्रयास से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। अतिक्रमण और सड़कों पर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े करने की अपनी आदत पर हमें खुद अंकुश लगाना होगा। इस दौरान व्यापारियों की ओर से आए सुझाव को बिंदुवार अपने रजिस्टर में पुलिस आयुक्त ने नोट किया और भरोसा दिलाया कि सभी पर अमल किया जाएगा।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश का स्वागत करते व्यापारी नेता।
पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश का स्वागत करते व्यापारी नेता।

प्रमुख चौराहों पर प्रशिक्षित गार्ड नियुक्त हों

व्यापारियों ने कहा कि शहर में चौक, मैदागिन और गोदौलिया में भीड़ को नियंत्रित करने के साथ ही प्रमुख चौराहों पर प्रशिक्षित ट्रैफिक गार्ड नियुक्त किए जाएं। पूर्वांचल रियल स्टेट एसोसिएशन के चेयरमैन अनुज डिडवानिया ने शहर के अंदर स्कूल बसों द्वारा लगने वाले जाम का मुद्दा उठाया और एयरपोर्ट पर पार्किंग में अवैध वसूली के प्रकरण को पुलिस आयुक्त के समक्ष रखा। समिति के महामंत्री अशोक जायसवाल और आईआईए के राष्ट्रीय सचिव राजेश भाटिया, गोकुल शर्मा ने शहर में प्रवेश के इंट्री प्वाइंट पर पुलिस बल की तैनाती बढ़ाने की मांग की।

संगोष्ठी की अध्यक्षता प्रेम मिश्रा, संचालन अशोक जायसवाल और धन्यवाद ज्ञापन ओपी गुप्ता ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से उद्योग व्यापार समिति के संरक्षक आरके चौधरी, श्रीनारायण खेमका, पूर्वांचल रियल इस्टेट एसोसिएशन के संरक्षक आरसी जैन, गोविंद केजरीवाल और सोमनाथ विश्वकर्मा सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...