पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहली पत्नी के रहते रचाई दूसरी शादी और धमकाया:गाजीपुर के पूर्व विधायक के बेटे पर आरोप, वाराणसी में दर्ज हुआ मुकदमा

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरी पत्नी का आरोप है कि भारत भूषण ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो गई है। - Money Bhaskar
दूसरी पत्नी का आरोप है कि भारत भूषण ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो गई है।

गाजीपुर जिले की सैदपुर विधानसभा के पूर्व विधायक स्व. राजित प्रसाद यादव के बेटे भारत भूषण यादव के खिलाफ पहला विवाह छिपा कर दूसरी शादी करने का आरोप है। उनपर घरेलू हिंसा और धमकाने सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा वाराणसी के लंका थाने में भारत भूषण यादव की दूसरी पत्नी आरती यादव की तहरीर पर दर्ज किया गया है। लंका थाने की पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

2013 में मुलाकात और 2016 में हुई शादी

लंका थाना क्षेत्र के गंगापुरम कॉलोनी में किराए के मकान में रहने वाली आरती का आरोप है कि उनकी और भारत भूषण की मुलाकात 2013 में जौनपुर में एक नेटवर्किंग कंपनी की मीटिंग के दौरान हुई थी। मीटिंग के बाद भारत भूषण ने उनसे मेलजोल बढ़ाना शुरू किया। भारत भूषण ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो गई है और वह उनसे शादी करना चाहता है।

आरती का कहना है कि उसके लगातार कहने पर ही दोनों ने 14 दिसंबर 2016 को कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव मंदिर में शादी की। उस दौरान भारत भूषण के पिता राजित प्रसाद यादव जिंदा थे। शादी के बाद 15-20 दिन ससुराल में रहने पर उनके ससुर राजित यादव ने कहा कि तुम दोनों कहीं बाहर रहो, यहां कुछ दिक्कत हो रही है। इसके बाद दोनों वाराणसी के लक्सा क्षेत्र में रहने लगे।

1 साल बाद पता लगा पहली पत्नी जिंदा है

आरती ने बताया कि शादी के 1 साल बाद उन्हें पता लगा कि भारत भूषण की पहली पत्नी संध्या यादव जिंदा हैं तो वह उस पर नाराजगी जताईं। इस पर उसने कहा कि असलियत बताने पर तुम शादी करने के लिए भला कहां तैयार होती। उसने बताया कि पहली पत्नी से उसका तलाक का मुकदमा अदालत में विचाराधीन है। आरती ने बताया कि इसके बाद उनके और भारत भूषण के बीच अनबन हो गई और वह उन्हें प्रताड़ित करने लगा। मामला थाने तक पहुंचा तो भारत भूषण ने लिखा-पढ़ी में समझौता किया कि अब वह ऐसा कोई काम नहीं करेगा जिससे आरती को दिक्कत हो।

समझौते के बाद घर छोड़ कर दिलाने लगा धमकी

आरती ने बताया कि थाने में समझौते के एक हफ्ते बाद भारत भूषण घर छोड़ कर चला गया और फिर कभी संपर्क नहीं किया। अब भारत भूषण उन्हें अलग-अलग लोगों से धमकी दिलाता है कि बनारस छोड़ कर चली जाओ। बनारस न छोड़ने पर हत्या करा देंगे। भारत भूषण की ओर से दिलाई जा रही धमकियों से परेशान होकर उन्होंने पुलिस से शिकायत कर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में लंका थाना प्रभारी वेद प्रकाश राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...