पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • After The Incident Of Rape Of A Girl Student At Sunbeam School In Varanasi, The Demand For Action On The Management Intensified, The Gujarati Society Said We Are Sorry

सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक गुस्सा:वाराणसी में सनबीम स्कूल में छात्रा से रेप की घटना के बाद प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग तेज, गुजराती समाज ने कहा- हम मर्माहत

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में क्लास-3 की छात्रा से रेप की घटना के बाद प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर धरना देते ABVP और अन्य संगठनों के लोग। - Money Bhaskar
लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में क्लास-3 की छात्रा से रेप की घटना के बाद प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर धरना देते ABVP और अन्य संगठनों के लोग।

वाराणसी के लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में क्लास-3 की छात्रा के साथ रेप की घटना में मैनेजमेंट की घोर लापरवाही को लेकर कार्रवाई न होने पर चौतरफा गुस्सा है। रविवार को अलग-अलग दलों और समाज के लोगों ने धरना-प्रदर्शन के साथ ही पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर भी लोगों ने नाराजगी जताई। सभी का यही कहना है कि सनबीम स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही की वजह से ही बच्ची के साथ रेप हुआ।

बच्चों की देखरेख के प्रति यदि स्कूल में गंभीरता बरती जाती तो शायद उसके साथ ऐसी घटना न होती। इसलिए स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई हो। वहीं, गुजराती समाज के लोगों ने कहा कि रेप के आरोपी स्वीपर के खिलाफ ही नहीं बल्कि स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ भी कार्रवाई हो।

सनबीम स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग लेकर इंस्पेक्टर कैंट को ज्ञापन सौंपते आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी।
सनबीम स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग लेकर इंस्पेक्टर कैंट को ज्ञापन सौंपते आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी।

सनबीम स्कूल के सामने दूसरे दिन भी धरना

लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल के सामने शनिवार को प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग लेकर सर्वदलीय धरना हुआ था। रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) काशी महानगर और काशी जिले के कार्यकर्ताओं ने सनबीम स्कूल के सामने धरना देकर प्रबंधन की घोर लापरवाही पर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान अन्य दलों और संगठनों के लोग भी धरने में शामिल हुए। दी बनारस बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि वह और उनके अधिवक्ता साथी सनबीम स्कूल प्रबंधन का पुलता लहरतारा में फूंकेंगे और कार्रवाई की मांग करेंगे।

उधर, आम आदमी पार्टी (AAP) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी आवास पर उन्हें संबोधित ज्ञापन इंस्पेक्टर कैंट राजेश कुमार सिंह को सौंपा। आम आदमी पार्टी की ओर से मांग की गई कि प्रकरण में स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही को लेकर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। इस दौरान आप के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह, जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल सहित आम आदमी पार्टी के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर बैठक करते गुजराती समाज के लोग।
सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर बैठक करते गुजराती समाज के लोग।

काशी के गुजराती समाज ने की बैठक

श्री काशी गुजराती समाज ने रविवार को कर्णघंटा में बैठक की। समाज के अध्यक्ष अनिल भाई शास्त्री ने कहा कि विद्या के मंदिर में मासूम बच्ची के साथ हुए अपराध से हम सभी लोग मर्माहत हैं। बच्चों का मसला बेहद ही संवदेशनशील होता है। इस घटना में स्पष्ट है कि स्कूल प्रशासन की मॉनिटरिंग सही से होती तो मासूम बच्ची के साथ ऐसी अमानवीय घटना न होती।

गुजराती समाज की मांग है कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ ठोस कार्रवाई हो। यदि पुलिस और प्रशासन ने हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया तो हम सड़क से लेकर न्याय के मंदिर तक आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान विवेक पारिख, दिनेश बजाज, राजकुमार दास, रोशन गुजराती, विशाल पारिख, अश्विन पारिख आदि मौजूद रहे।

अधिवक्ता विवेक शंकर तिवारी।
अधिवक्ता विवेक शंकर तिवारी।

सोशल मीडिया पर उठा रहे कार्रवाई की मांग

दी सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व चेयरमैन वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक शंकर तिवारी और उनके साथी सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। विवेक शंकर तिवारी ने कहा कि स्कूल प्रबंधन अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन सही तरीके से करता तो बच्ची के साथ गलत घटना न होती। इसी तरह से अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष संपूर्णानंद पांडेय और भाजपा से जुड़े अभिनव पांडेय भी सोशल मीडिया के माध्यम से सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग सोशल मीडिया के माध्यम से कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...