पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उन्नाव में जीका का मरीज मिलते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट:लखनऊ और अयोध्या से आई डॉक्टरों की टीमें, 50 लोगों से लिए गए सैंपल

उन्नाव9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाके के लोगों का लिया गया ब्लड सैंपल। - Money Bhaskar
इलाके के लोगों का लिया गया ब्लड सैंपल।

उन्नाव में जीका वायरस का मरीज मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मरीज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लखनऊ और अयोध्या से दो डॉक्टरों की टीम मरीज के घर पहुंची हैं। जिन्होंने मोहल्ले के लोगों के सैंपल लिए हैं। 400 मीटर के दायरे में दवाओं का छिड़काव कराया गया है।

मरीज धागा फैक्ट्री में करता है काम

उन्नाव मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर स्थित शुक्लागंज मोहल्ले के मिश्रा कॉलोनी में रहने वाले राजेश पेशे से मजदूर हैं। वो कानपुर की धागा फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं। बुखार आने के बाद उन्होंने डेंगू और जीका वायरस की जांच करवाई। जिसमें उन्हें जीका वायरस होने की पुष्टि हुई।

इलाके में लगातार हो सफाई

सीएमओ सत्य प्रकाश ने एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल के जीका वायरस वार्ड में भर्ती कराया है। जहां पर उनका उपचार चल रहा है। साथ ही मोहल्ले में रहने वाले लोगों को दवाएं वितरण करवाई गई हैं। मलेरिया विभाग के डॉक्टरों ने मोहल्ले में नालियों में एंटी लारवा और अन्य दवाओं के छिड़काव करवाए हैं। इसके साथ ही पालिका को सख्त निर्देश दिए हैं कि साफ सफाई में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए।

मोहल्ले से 50 लोगों के ब्लड और यूरिन के सैंपल लिए गए हैं। जिनकी रिपोर्ट 2 दिन बाद आएगी। वहीं लखनऊ से आई 2 सदस्य टीम ने मोहल्ले के कंटेनमेंट जोन की स्थिति देखी है। अन्य लोगों से स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्राप्त की है।