पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुल्तानपुर में अधेड़ को नशा पड़ा महंगा:लड़खड़ाए पैर कुएं में गिरा; सिपाही मुकेश ने दिखाई हिम्मत, कूदकर बचाई जान

सुल्तानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुल्तानपुर के बल्दीराय थाना क्षेत्र में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक अधेड़ कुएं में गिर गया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। सिपाही मुकेश कुएं में उतरा और अधेड़ की जान बचाकर उसे बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि अधेड़ ने नशा कर रखा था।

बल्दीराय की घटना

जानकारी के अनुसार बल्दीराय के ग्राम सभा आलामऊ निवासी गुरुचरन उर्फ पुजारी (45) पुत्र बिरजू उम्र लगभग पैंतालीस पारा-बल्दीराय मार्ग पर स्थित बाग के बगल कुएं में गिर गया। जिसकी सूचना ग्रामीणों को हुई। पहले तो ग्रामीणों ने स्वयं पुलिस को सूचना देकर कुंए में गिरे व्यक्ति को बचाने का प्रयास किया। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने भी युवक को निकालने का प्रयास किया। पुलिस ने रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड सुल्तानपुर को भी सूचित किया। जब तक फायर ब्रिगेड की टीम आयी ग्रामीण व पुलिस के लोग युवक को बचाने का प्रयास करते रहे।

अधेड़ को कुएं से निकाला गया बाहर
अधेड़ को कुएं से निकाला गया बाहर

सीएचसी में डॉक्टर ने बताया स्वस्थ्य

वही सिपाही मुकेश हिम्मत कर कुएं में घुस गया और अधेड़ को बाहर निकालने में कामयाब हुआ। मौजूद लोंगों ने सिपाही मुकेश की हिम्मत की सराहना की। 108 एम्बुलेंस से अधेड़ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बल्दीराय लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने अधेड़ को स्वस्थ बताया। उसे कहीं कोई गम्भीर चोट न होने से परिजनों ने भी राहत की सांस ली।

घटना स्थल पर पहुंचे SO बल्दीराय अमरेंद्र बहादुर सिंह ने मुकेश की सराहना करते हुए कहा कि इस सिपाही की हिम्मत की सराहना करता हूं। जिसने अपनी जान जोखिम में डाल कर कुएं में गिरे व्यक्ति की जान बचाई। मैं प्रयास करूंगा कि आने वाले समय में मुकेश को उचित सम्मान मिले।