पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुल्तानपुर में मानक के विपरीत हो रहा सड़क निर्माण:बजट पास कराए बिना ही प्रधान पति करा रहा इंटर लॉकिंग, सेक्रेटरी बोले-रोकने पर भी नहीं रहे मान

सुल्तानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में मानक के विपरीत हो रहा सड़क निर्माण - Money Bhaskar
सुल्तानपुर में मानक के विपरीत हो रहा सड़क निर्माण

सुल्तानपुर में ग्राम प्रधान अधिकारियों पर भारी पड़ गया है। बिना किसी बजट के प्रधान द्वारा मानक के विपरीत इंटर लॉकिंग सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। अधिकारियों के मना करने के बावजूद भी वो निर्माण कार्य को रोक नहीं रहा है।

इंटर लॉकिंग में बालू का पता नहीं

जिले के जयसिंहपुर तहसील अंतर्गत सुरौली ग्राम सभा में ग्रामीणों के अनुसार ग्राम प्रधान बबीता वर्मा के पति व प्रतिनिधि रमाकांत वर्मा द्वारा बगैर बजट पास हुए ही इंटर लॉकिंग का कार्य कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधान पति द्वारा क्षेत्र के बीडीएस स्कूल के पास करीब 150 मीटर लंबे रास्ते पर इंटर लॉकिंग कराया जा रहा है। जिसमें मानक इस तरह तार-तार हो रहे कि बालू का पता नहीं है और गिट्टी ना के बराबर ही डाली गई है।

मानक के विपरीत बनती सड़क।
मानक के विपरीत बनती सड़क।

खड़ंजा उखड़वा कर बना रहा इंटर लॉकिंग

यही नहीं इसी ग्राम सभा क्षेत्र के अगियार का पुरवा में खड़ंजा उखाड़ कर यहां इंटर लॉकिंग कराया जा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक यह इलाका प्रधान के चहेतो का है इसलिए जरूरत के बिना ही ठीक ठाक खड़ंजे को उखाड़ दिया गया। इस बाबत जब ग्राम सभा के जिम्मेदार अधिकारी सेक्रेटरी नील कमल कनौजिया से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आया है। प्रधान पति को तत्काल फोन पर कार्य रुकवाने को कहा गया लेकिन वो मान नहीं रहा है। वही जब इस मामले में बीडीओ संतोष कुमार से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव करना बेहतर नहीं समझा।

खबरें और भी हैं...