पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुल्तानपुर की बेटी की सीएम से अपील:कहा-पिता ने हाथों से लिखी है रामचरित्र मानस, PM को करना चाहते हैं भेंट

सुल्तानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर की बेटी की सीएम से अपील - Money Bhaskar
सुल्तानपुर की बेटी की सीएम से अपील

संसार में ऐसा है क्या जिसे व्यक्ति कर नहीं सकता। हर काम के पीछे केवल हौंसलों की जरूरत होती है। ऐसे ही बुलंद हौसलों के मालिक हैं कपड़ा विक्रेता हरिकांत तिवारी। उन्होंने हाथों से रामचरित्र मानस जैसी किताब लिख डाली। अब उसे वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करना चाहते हैं। दो सालों से उनकी ये इच्छा केवल आश्वासन के भरोसे चल रही है। जिसको लेकर अब उनकी बेटी ने वीडियो जारी कर अपील की है।

बेटी बोली-मैं निराश हूं
हरिकांत तिवारी की साल की बेटी जिज्ञासा तिवारी विनायक पब्लिक स्कूल में कक्षा 6 की छात्रा हैं। उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम वीडियो जारी कर कहा है कि मैं आपकी उपस्थिति में प्रधानमंत्री को हस्तलिखित श्रीराम चरित्र मानस स्वयं भेंट करना चाहती हूं। लगभग दो वर्ष का समय हो गया। विधायक-सांसद व मंत्री से संपर्क किया। मगर आश्वासन ही मिला। अभी तक आप और प्रधानमंत्री तक आपके प्रदेश की बेटी का संदेश नहीं पहुंच पाया। उसने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए कहा मैं निराश हो चुकी हूं।

सालों में हाथ से लिखकर तैयार किया राम चरित्र मानस।
सालों में हाथ से लिखकर तैयार किया राम चरित्र मानस।

धनपतगंज ब्लॉक क्षेत्र के निवासी हैं हरिकांत
​​​​​​​​​​​​​​
बता दें कि जिले के धनपतगंज ब्लॉक अंतर्गत महमंदीपुर के तिवारीपुर मुजौना निवासी हरिकांत तिवारी की अयोध्या जनपद के मजरुदीनपुर गोला बाजार में कपड़े की दुकान है।उन्होंने श्रीराम चरित मानस की हस्तलिखित पुस्तक बड़े कठिन परिश्रम से कई सालों मे तैयार किया। जिसे वो प्रधानमंत्री को भेंट किया लेकिन पहुंच नहीं होने के चलते उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पा रही है। तब उन्होंने यह कदम उठाया है।