पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुल्तानपुर कलेक्ट्रेट में लगे योगी मुर्दाबाद के नारे:कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, जिलाध्यक्ष बोले-बुलडोजर के डर से लोग सरेंडर कर रहे राशन कॉर्ड

सुल्तानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट में प्रजर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता - Money Bhaskar
कलेक्ट्रेट में प्रजर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता

सुल्तानपुर में बुधवार को कांग्रेसियों ने राशन कॉर्ड सरेंडर व राशन की रिकवरी किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की मौजूदगी में योगी मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। इस बीच कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने कहा कि बुलडोजर के डर से लोग राशन कॉर्ड सरेंडर कर रहे हैं।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेसी आज राशन कॉर्ड व पोस्टर बैनर लेकर सड़क पर उतरे। कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी कलेक्ट्रेट पहुंचे और एसडीएम सदर सीपी पाठक को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोग परेशान हैं समझ नहीं पा रहे कौन पात्र है कौन अपात्र है। उन्हें डर है कि उनसे रिकवरी की जाएगी। इसके डर से राशन कॉर्ड जमा कर रहे हैं। जबकि सूबे के मुखिया कहते हैं कि उन्होंने कोई आदेश नहीं दिया है यह गलत है। उन्होंने कहा कई प्रधानों से हमारी बात हुई है उन्हें आठ दस लोगों की लिस्ट मिली है कि राशन कॉर्ड जमा करें। यह सरकार का बहुत गलत कदम है। कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है।

ज्ञापन लेने पहुंचे एसडीएम।
ज्ञापन लेने पहुंचे एसडीएम।

खाद्य सुरक्षा बिल का सरकार उड़ा रही मुखौल

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में आए दिन डीएम के पत्र वायरल हो रहे हैं। गरीबों को राशन कॉर्ड जब्त करने की चेतावनी दी जा रही है। उन्हें रिकवरी की चेतावनी दी जा रही है। यह खाद्य सुरक्षा बिल का अपमान है। अभिषेक सिंह राणा ने कहा कि वो खाद्य सुरक्षा बिल जो कांग्रेस सरकार में आया था। किसी की भूख से मृत्यु न हो इसे रोकने के लिए बिल आया था। लेकिन यह सरकार उसका माखौल उड़ा रही है गरीबों का उत्पीड़न कर रही है। वहीं इस मामले में एसडीएम सदर सीपी पाठक ने कहा कांग्रेसी अपने ऑफिस से मार्च करते हुए यहां आए थे। उन्होंने यहां महंगाई और राशन कॉर्ड को लेकर प्रदर्शन किया। यह महज एक अफवाह फैलाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...