पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुल्तानपुर में एक तहसील में हुई दो हत्याएं:एक मां का बेटे ने किया कत्ल, तो पति ने मामूली बात पर पत्नी का किया खून

सुल्तानपुर\जयसिंहपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दोनों घरों में पुलिस ने पहुंचकर शवों को कब्जे में ले लिया, साथ ही घरों में मातम पसरा हुआ है - Money Bhaskar
दोनों घरों में पुलिस ने पहुंचकर शवों को कब्जे में ले लिया, साथ ही घरों में मातम पसरा हुआ है

सुल्तानपुर की जयसिंहपुर तहसील में सोमवार की रात दो हत्याओं के मामले सामने आए हैं। एक मानसिक रूप से विक्षिप्त बेटे ने मां की डांट से नाराज होकर अपनी मां को पीट-पीटकर मार डाला। तो वहीं पति-पत्नी में झगड़ा हुआ तो पति ने पत्नी के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर उसकी हत्या कर दी। दोनों मामलों में आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

परिवार के लोग काम से गए थे बाहर
जिले के मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के बढ़ौनाडीह गांव निवासी शनि की सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे मां आशा देवी (55) से किसी बात को लेकर कहासुनी हो रही थी। डांटने पर शनि ने आवेश में आकर नल पर बर्तन धो रही मां को डंडे से पीटने लगा। लगातार प्रहार से आशा देवी की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि घटना के वक्त परिवार के अन्य सदस्य बाहर गए हुए थे। वापस लौटने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी।

सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस
सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस

पिता बोले- बेटे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं
पुलिस ने मौके से कत्ल में उपयुक्त सामान बरामद करते हुए आरोपी को हिरासत में लिया। आरोपी के पिता के अनुसार शनि की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती है। एक स्थानीय झोलाछाप से उसका इलाज कराया जा रहा है। मृतका के दो बेटों में आरोपी शनि बड़ा है। छोटे बेटे सौरभ की उम्र आठ साल है। बेटी सेजल 12 साल की है। मृतका का पति राजगीर है।

पति करता है मजदूरी
सोमवार को वह काम की वजह से देर से घर लौटे। थानाध्यक्ष राज कुमार वर्मा ने बताया शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

15 साल पहले हुई थी शादी
जिले के जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के बझना चोपई का पुरवा निवासी गंगा प्रसाद पाल की शादी 15 साल पहले धनपतगंज थाना क्षेत्र के खारा गांव निवासी राज बहादुर पाल की बेटी रीमा पाल के साथ हुई थी। दोनों का दांपत्य जीवन सुखमय तरीके से बीत रहा था। शादी के बाद उन्हें तीन बच्चे अंश (14), अर्पित (8) व बेटी अंशिका (12) हुईं।

मृतका के हैं तीन छोटे बच्चे
मृतका के हैं तीन छोटे बच्चे

मुंबई से घर लौटा था आरोपी
परिवार के भरण-पोषण के लिए गंगा प्रसाद मुंबई रहकर काम करता था। सोमवार की शाम वह घर लौटा। देर रात ढाई बजे पत्नी से विवाद के बाद उसकी हत्या कर दी। सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने स्वयं घटना की सूचना पुलिस को दी।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
​​​​​​​पुलिस ने घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड को बरामद कर लिया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। फिलहाल अभी तक वारदात के पीछे का रहस्य बरकरार है। आरोपी गंगा प्रसाद आठ साल पहले सगे बहनोई की सूरत में हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है। क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। आरोपी से प्रकरण के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...