पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लंभुआ 38 लाख की लागत से बनेगा अमृत सरोवर:मुरली गांव में विधायक ने किया शिलान्यास, भूमि पूजन के बाद शुरू हुआ तालाब खुदाई का काम

लम्भुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुलतानपुर के लंभुआ कस्बे के मुरली गांव में 38 लाख रुपए की लागत से अमृत सरोवर बनना है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शीतला प्रसाद सिंह अमृत सरोवर के नाम से बनने वाले इस तालाब का मंगलवार को लंभुआ विधानसभा क्षेत्र के विधायक सीताराम वर्मा ने भूमि पूजन किया। भूमि पूजन के पश्चात तालाब की खुदाई का काम शुरू हुआ।

अमृत सरोवर का शिलान्यास
मंगलवार को लंभुआ के विधायक सीताराम वर्मा ने तहसील में पहले अमृत सरोवर का शिलान्यास किया। इसके बाद विधायक ने फावड़ा चलाकर तालाब खुदाई की शुरूआत की। क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शीतला प्रसाद सिंह के नाम पर इसका नामकरण भी किया गया।

तालाब खुदाई की शुरूआत करते विधायक सीताराम वर्मा
तालाब खुदाई की शुरूआत करते विधायक सीताराम वर्मा

वर्षा के जल का किया जाएगा संग्रहण ​​​​​​​
लंभुआ ब्लाक के बीडीओ ज्ञानेन्द्र मिश्र ने बताया कि सरोवर के निर्माण में कुल 38.0734 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे। इस तालाब में वर्षा के जल का संग्रहण किया जाएगा। व्यवस्था की जाएगी कि गांव का गंदा पानी तालाब में न पहुंचे। समीप से गुजरी चांदा रजबहा से तालाब में आसानी से पानी पहुंचाया जा सकता है।

तार-बाड़ी से घेरा जाएगा तालाब
उन्होंने बताया कि खुदाई के बाद तालाब को तार-बाड़ी से घेरा जाएगा। तालाब के भीटे पर ईंट से इंटरलॉकिंग कर पैदल पथ बनाया जाएगा। तालाब तक सुगमता पूर्वक पहुंचने के लिए एक घाट भी बनाया जाएगा। इसके अलावा तालाब के किनारे बैठने के लिए बेंच भी बनाई जाएगी। जिससे लोग वहां बैठ सके।

तालाब के लिए भूमि पूजा करते विधायक और उनके साथ मौजूद अन्य लोग
तालाब के लिए भूमि पूजा करते विधायक और उनके साथ मौजूद अन्य लोग
खबरें और भी हैं...