पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बारिश में टापू बन जाता है जयसिंहपुर का उपनिबंधक कार्यालय:शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समस्या का समाधान, घुटने भर पानी में जाने को मजबूर लोग

जयसिंहपुर (सुलतानपुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुलतानपुर के जयसिंहपुर तहसील परिसर में स्थित उप निबंधक कार्यालय के बाहर पानी जमा होने से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जमीन की रजिस्ट्री व अन्य कार्यों के लिए उप निबंधक कार्यालय आने वाले लोगों को दूषित पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। दस्तावेज लेखकों ने प्रशासन से जल भराव की समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की है।

अधिवक्ता मनोज सिंह ने बताई जलभराव की समस्या।
अधिवक्ता मनोज सिंह ने बताई जलभराव की समस्या।

शुक्रवार को बारिश होने से भर गया था पानी
जयसिंहपुर तहसील परिसर में स्थित उप निबंधक कार्यालय की हालत बारिश में दयनीय हो जाती है। बारिश होने से रजिस्ट्री कार्यालय के सामने घुटने तक पानी भर जाता है। जिससे लोगों को आने-जाने में असुविधा होती है। शुक्रवार को दिन में करीब तीन बजे बारिश होने की वजह से रजिस्ट्री कार्यालय टापू बन गया। जमीन का बैनामा करने व कराने आए लोगों को घुटने भर पानी से होकर गुजरना पड़ा। 80 वर्षीय राम दुलारी को उनका नाती हाथ पकड़कर रजिस्ट्री कार्यालय से किसी तरह बाहर निकला।

दस्तावेज लेखक राममूर्ति सिंह ने की शिकायत।
दस्तावेज लेखक राममूर्ति सिंह ने की शिकायत।

जलनिकासी की नहीं है व्यवस्था
दस्तावेज लेखक राममूर्ति सिंह, अमित, सत्येंद्र सिंह ने बताया कि तहसील के पीछे वाले गेट से रजिस्ट्री कार्यालय तक रास्ता नहीं है। बारिश में तहसील का पानी उप निबंधक कार्यालय के सामने जमा हो जाता है। जलनिकासी का रास्ता नहीं होने के कारण जमा पानी बदबू देने लगता है और मजबूरन लोगों को आना-जाना पड़ता है। कीचड़ होने की वजह लोग फिसल कर गिर पड़ते हैं। जिससे उनके कपड़े भी खराब हो जाते हैं।

शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
अधिवक्ता मनोज सिंह ने बताया कि तहसील के पीछे वाले गेट पर भी जलभराव रहता है। जिससे बाइक व पैदल चेंबर तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है। दस्तावेज लेखकों ने बताया कि कई बार प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से शिकायत की गई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। लोगों ने प्रशासन समस्या का निदान कराए जाने की मांग की है।