पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समाज के उत्थान पर हिंदू जागरण मंच ने की चर्चा:गोसाईगंज में संगठन विस्तार के लिए नियुक्त किए गए पदाधिकारी और सदस्य

जयसिंहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुलतानपुर के गोसाईगंज कस्बे में रविवार को हिंदू जागरण मंच की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता जिला संयोजक रंजीत कुमार सोनी ने की। बैठक में नए लोगों को संगठन से जोड़ने के साथ उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। प्रदेश संगठन मंत्री शिवनारायण ने हिंदुओं के विकास के लिए लोगों को संगठित होकर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

एक मिशन के तौर पर काम करना पड़ेगा

प्रदेश संगठन मंत्री ने कहा कि हिंदू जागरण मंच का मुख्य उद्देश्य हिंदुओं को स्वावलंबी बनाना है। इसके लिए हमें एकजुट होना होगा। कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि संगठन की मजबूती के लिए सभी सदस्यों को एक मिशन के तौर पर काम करना पड़ेगा। जिससे हमारे समाज के लोग उन्नति के रास्ते पर चल सके।

प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अनिल कुमार सिंह ने पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा कि लव जिहाद जैसे मामलों पर रोक लगाने के लिए समाज के लोगों को जागरूक करना होगा। यह हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर कर स्वच्छ वातावरण का माहौल तैयार करें।

जिला कार्यकारिणी के सदस्यों के नाम घोषित

प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में चार जिला सह संयोजक नियुक्त किए। जिनमें विजय सिंह, महेंद्र शुक्ला, बजरंगी यादव, बाल गोविंद मौर्य के नाम शामिल हैं। बैठक में जिला कार्यकारिणी सदस्यों का नाम भी घोषित किया गया।

जिला संयोजक रंजीत कुमार सोनी ने नवनियुक्त पदाधिकारियों और सदस्यों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराते हुए संगठन के विस्तार पर जोर दिया। इस मौके पर शैलेंद्र शुक्ला, प्रदीप सिंह, शिव कुमार यादव, राहुल उपाध्याय, लक्ष्मण सिंह, हीरा वर्मा, सतेंद्र शुक्ला, राम नेवल, विकास वर्मा आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...