पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर में गौकशी का आरोपी गिरफ्तार:गौकशी और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में था वांछित, गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति होगी जब्त

सीतापुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में गौकशी का आरोपी गिरफ्तार। - Money Bhaskar
सीतापुर में गौकशी का आरोपी गिरफ्तार।

सीतापुर जिले में पुलिस ने गौकशी कर माहौल खराब करने वाले शातिर अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसी कड़ी के गुरुवार को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे एक शातिर गौकशी के अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था, जिसे बीती देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

25 हजार का इनामी है शातिर

मामला बिसवां कोतवाली क्षेत्र का है। यहां पिछले कुछ महीनों में बिसवां और उसके आसपास के इलाकों में गौकशी की घटनाएं को अंजाम देकर माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने बिसवां कस्बे के मियागंज निवासी कुर्बान अली पुत्र कमर अली को विभिन्न घटनाओं में सम्मिलित होना पाया और उस पर आधा दर्जन से अधिक मुकदमे गौकशी सहित गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने गंभीर अपराधों में सम्मिलित पाए जाने पर शातिर अपराधी पर 25 हजार का इनाम घोषित करते हुए 2/3 यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई करते हुए उसकी धरपकड़ तेज कर दी। पुलिस की कार्रवाई के दौरान यह अपराधी पुलिस की पकड़ से फरार हो गया तो पुलिस ने पकड़ने की योजना बनाई।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि इनामी बदमाश जनपद की सीमा से भागने की फिराक में है। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर बिसवां राजीव सिंह का कहना है कि यह शातिर अपराधी हत्या, अवैध मादक पदार्थो की तस्करी सहित गौकशी जैसी वारदातों को अंजाम देता था। पुलिस ने उसके कब्जे से अवैध असलहा और कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि इस अभियुक्त की संपत्ति का भी ब्यौरा भी एकत्रित किया जा रहा है और जल्द ही इसकी अपराध से अर्जित संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...