पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

12 घंटे में तीन हत्याओं से सहमा सीतापुर:किसान और पिकअप ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, शराबियों ने ईंट से सिर कूचकर युवक को मार डाला

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीतापुर में बेखाैफ बदमाशों ने 12 घटें के अंदर तीन हत्याओं को अंजाम दे डाला। पहली घटना शनिवार रात करीब 10 बजे हुई। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में शराबियों ने युवक की ईंट से कूचकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। दूसरी घटना रात करीब 11 बजे हुई। पिकअप सवार की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर शव को नेशनल हाईवे 24 के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया। लूट के बाद हत्या को अंजाम देने की आशंका जाहिर की जा रही है। मृतक के शरीर पर गोली के निशान पाए गए हैं और उसके हाथ पैर बंधे हुए थे।

उधर, रात करीब 12 बजे खेत की रखवाली कर रहे किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिजनों को सुबह खेत में खून से लथपथ शव मिला। परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर पुरानी रंजिश के चलते हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

पंचम पुरवा मोहल्ला निवासी संजय पेशे से ड्राइवर था। शनिवार देर रात वो पिकअप पर सामान लादकर कहीं बाहर डिलीवरी देने जा रहा था। इस दौरान वह कुछ सामान लेकर घर देने के लिए पैदल ही जाने लगा। बीच रास्ते में दो हमलावरों ने उस पर ईंट से सिर पर हमला कर दिया। जिससे संजय की मौके पर ही मौत हो गयी। सीसीटीवी फुटेज में दोनों हमलावर शराब के नशे में धुत नजर आ रहे हैं। घटना के बाद दोनों हमलावर मौके से फरार हो गए।

परिजनों ने अभी तक किसी पर आरोप नहीं लगाया है और न ही अभी घटना के पीछे छिपे कारणों का पता लग सका है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार का कहना है कि अभी तक किसी प्रकार की तहरीर नहीं मिली है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुबह जब राहगीरों ने खून से लथपथ देखा तो मामले की जानकारी पुलिस को दी।
सुबह जब राहगीरों ने खून से लथपथ देखा तो मामले की जानकारी पुलिस को दी।

हाथ पैर बांधकर शव फेंका

महोली कोतवाली थाना क्षेत्र के भुडिया इलाके में बरेली सीतापुर नेशनल हाईवे के किनारे पिकअप चालक का लहूलुहान शव मिला। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के गदियाना निवासी नदीम पुत्र नसीम पेशे से पिकअप चालक है। बीती देर रात वह सीतापुर से पिकअप में दोना पत्तल भरकर मैगलगंज मे डिलीवरी देने के लिए जा रहा था। देर रात बदमाशों ने उसे रोक लिया और लूटपाट के बाद उसके हाथ पैर बांधकर गोली मार दी। पिकअप चालक के सिर में गोली लगने से उसकी मौत हो गई। सुबह जब राहगीरों ने खून से लथपथ देखा तो मामले की जानकारी पुलिस को दी।

लूट के बाद हत्या की आशंका

मृतक के भाई का कहना है कि मृतक अपने साथ मोबाइल और कुछ पैसे लेकर निकला था जिसके बाद उसके पास ना तो मोबाइल बरामद हुआ है और और न ही पैसे बरामद हुए है जिससे आशंका जाहिर की जा रही है कि बदमाशों ने लूट के बाद हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज जांच पड़ताल शुरू कर दी है। घटना के बाद सीओ सदर सहित एडिशनल एसपी भी मौके पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गए हैं। हालांकि पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी हैं।

पुलिस का कहना है कि नौकर के मिलने के बाद हत्या के पीछे छिपी वारदात और हत्या किसने की है यह साफ हो जाएगा।
पुलिस का कहना है कि नौकर के मिलने के बाद हत्या के पीछे छिपी वारदात और हत्या किसने की है यह साफ हो जाएगा।

खेत में मिला किसान का लहूलुहान शव

महोली कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले रामनिवास यादव (55) बीती देर रात अपने खेत की रखवाली के लिए नौकर के साथ गए हुए थे। आज सुबह उनका खून से लथपथ शव खेत में ही चारपाई पर पड़ा मिला है। किसान के शरीर पर गोली के निशान पाए गए हैं। मृतका की बहू अचला ने गांव के ही गुलफाम पर रंजिश के चलते हत्या की आशंका जताई है।

पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मृतक किसान का नौकर फरार है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि नौकर के मिलने के बाद हत्या के पीछे छिपी वारदात और हत्या किसने की है यह साफ हो जाएगा।