पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

सीतापुर में अंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त:ग्रामीणों ने अंबेडकर पार्क में लगाई थी प्रतिमा, ग्राम प्रधान और उनके गुर्गों पर लगाया आरोप

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में अंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त। - Money Bhaskar
सीतापुर में अंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त।

सीतापुर के सलेमपुर गांव में शुक्रवार रात अराजतक तत्वों ने अंबेडकर पार्क में लगी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब ग्रामीणों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखा तो मामले की जानकारी पुलिस को दी। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान और उनके गुर्गों पर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाया। वहीं पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

अराजत्व तत्वों ने तोड़ी प्रतिमा

घटना देहात कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर गांव की है। गांव के अंबेडकर पार्क में बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रमिता लगाई गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात अराजतक तत्वों ने पार्क में लगी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इतना ही नहीं प्रतिमा को उखाड़कर उसे नीचे फेंक दिया। सुबह जब ग्रामीण पार्क में पहुंचे तो नजारा देख वह दंग रह गए। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी।

प्रधान और उनके गुर्गों पर लगा आरोप

घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी नरेंद्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एएसपी ने बताया कि़ अंबेडकर समाज के लोगों ने प्रधान और उनके गुर्गों पर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाया है। अंबेडकर पार्क और नगर पंचायत भवन के बनने के बीच विवाद चल रहा है। ग्रामीणों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही पार्क में नई प्रतिमा स्थापित की जा रही है। एएसपी ने बताया कि गांव में एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात कर दी गई है।